उत्तरा न्यूज
शिक्षा

अभी नापी है मुठ्ठी भर जमीन अभी सारा आसमान बाकी है़़़़़…………….

बोर्ड परीक्षा में अल्मोड़ा के विद्यार्थियों ने किया शानदार प्रदर्शन
उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षा के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। इस बार ग्रामीण क्षेत्रों से भी अच्छे परिणाम की सूचना आ रही है। फिर भी शहर में परीक्षाफल को लेकर काफी उत्साह रहा। कई ग्रामीण परिवेश के बच्चों ने भी इस परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया।
अल्मोड़ा जनपद में 263 हाईस्कूल व इंटरमीडिएट विद्यालयों मे इंटरमीडिएट परीक्षा मे 11807 विधार्थियो ने परीक्षा मे प्रतिभाग किया था जिसमे 10162 विधार्थी पास हुए इस परीक्षा 2184 विधार्थी प्रथम 5676 विधार्थी द्वितीय तथा 1818 विधार्थी तृतीय श्रेणी मे उत्तीर्ण हुए। वही हाईस्कूल परीक्षा मे जनपद मंे 12220 ने परीक्षा दी जिसमे 8640 विद्यार्थी सफल हुए इस परीक्षा 2097 विधार्थी प्रथम 4214
विधार्थी द्वितीय तथा 1676 विधार्थी तृतीय श्रेणी मे उत्तीर्ण हुए। जनपद मे बोर्ड परीक्षा विवेकानन्द इण्टर कालेज रानीधारा ने इस बार भी दबदबा कायम रखा है। विद्यालय से हाईस्कूल और इण्टर की परीक्षा में पूरे 23 बच्चों ने मैरिट लिस्ट में नाम दर्ज कराया है। विवेकानन्द इण्टर कालेज में हाईस्कूल में 14 जबकि इण्टरमीडिएट में 9 बच्चों ने मैरिट में स्थान पाया है। हाईस्कूल और इण्टर में प्रदेश में पांचवे नम्बर की मैरिट में विवेकानन्द इण्टर कालेज के बच्चों ने हाथ मारा है। स्कूल में 23 छात्र.छात्राओं के मेरिट लिस्ट में शामिल होने से विद्यालय के शिक्षकों और छात्रों में खुशी का माहौल बना हुआ है। विद्यालय के प्रधानाचार्य मोहन सिंह रावल ने सभी मेधावी बच्चों और उनके अभिभावकों को मिठाई खिलाई। उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शन से विद्यालय के शिक्षकों के मनोबल में वृद्धि हुई है। कई मेधावियों ने कहा कि वह पढ़ लिखकर देश और समाज की सेवा करना चाहते हैं।

Related posts

गलत कदम-: कहीं खुशी कहीं गम ,परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट छात्राओं ने गटका जहर, अस्पताल में भर्ती

Almora-शिक्षासंकाय में सामाजिक बुराईयां(Social evils) एवं व्याधियों के शैक्षिक उन्मूलन पर शुरू हुई कार्यशाला(workshop)

Newsdesk Uttranews

डीएलएड (DELED exam) प्रशिक्षण हेतु आवेदन प्रवेश परीक्षा के प्रवेश पत्र ऐसे करें डाउनलोड

Newsdesk Uttranews