उत्तरा न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

आग से झुलसी महिला: मौत पति गंभीर

झूलाघाट थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ालू में बुधवार देर शाम हुआ हादसा


दो छोटे बच्चे दादी-दादी के साथ जिला मुख्यालय के समीप कुसौली में रहकर कर रहे पढ़ाई


पिथौरागढ़। नेपाल सीमा से लगे झूलाघाट थाना क्षेत्र के ग्राम सभा बड़ालू में आग से जलकर एक महिला की मौत हो गई जबकि महिला का पति गंभीर रूप से झुलस गया। उसे हल्द्वानी रेफर किया गया है। घटना के पीछे गृह कलह बताया जा रहा है। दंपति के दो छोटे बच्चे हैं।


करीब 32 वर्षीय नीतू शाह अपने पति 36 वर्षीय मनोज शाह के साथ ग्राम सभा बड़ालू के मूलीगाड़ में रहती थी। दंपति के दो बच्चे अपने दादा-दादी के साथ जिला मुख्यालय के नजदीक ग्राम कुसौली में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। इनमें 12 वर्षीय लड़का आदि और 5 साल की लड़की कुसुम सेंट्रल स्कूल कुसौली में पढ़ते हैं। झूलाघाट थाना प्रभारी तारा सिंह राणा के अनुसार बृहस्पतिवार सुबह बड़ालू की ग्राम प्रधान के पति नवीन चंद्र जोशी ने फोन पर इस घटना की सूचना दी। जानकारी के अनुसार बुधवार देर सायं करीब 8 बजे मनोज शाह के घर पर शोर-शराबा सुनकर लोग उनके घर पर पहंुचे तो कमरे के अंदर मनोज और उसकी पत्नी नीतू आग की लपटों से घिरे हुए थे। लोगों ने किसी तरह आग बुझाई, लेकिन तब तक नीतू ने दम तोड़ दिया था, जबकि बुरी तरह जले मनोज को गांव वालों ने जिला अस्पताल पिथौरागढ़ पहंुचाया। करीब 50 प्रतिशत जल चुके मनोज को जिला अस्पताल से बृहस्पतिवार सुबह हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। बृहस्पतिवार सुबह घटना की सूचना पाकर झूलाघाट थाना प्रभारी राणा पुलिस टीम के साथ मूलीगाड़ पहुंचे और मौैका मुआयना मृतका नीते के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। हादसे के पीछे क्या कारण रहा यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है, लेकिन बताया जा रहा है कि घरेलू कलह घटना की वजह बना। घटना को लेकर बृहस्पतिवार दोपहर तक किसी की तरफ से कोई तहरीर नहीं दी गई थी। मामले में झूलाघाट थाने के एसओ से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन बाद में उनसे संपर्क नहीं हो सका। इस घटना से क्षेत्र में शोक की लहर है।

आग से झुलसा दं​पति ( फाइल फोटो )

Related posts

आपको भी दिख रहे हैं यह आंसू….अध्ययनदल के सामने ग्रामीणों ने सुनाई आपबीती, नहीं किया गया है नियमों का पालन,घरों व खेतों में पड़े मलबे का ​नहीं ​हुआ निस्तारण

Newsdesk Uttranews

मुख्यमंत्री धामी ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात में कुमाऊं के लिये मांगा एम्स

Newsdesk Uttranews

मूल्यांकन मानदंड रिलीज

Newsdesk Uttranews