उत्तरा न्यूज
रानीखेत शिक्षा

आधुनिक सुविधाओं में रूपांतरित हुआ प्राथमिक विद्यालय बजीना

आधुनिक सुविधाओं में रूपांतरित हुआ प्राथमिक विद्यालय बजीना
डीएम और विधायक ने किया उद्घाटन

रानीखेत सहयोगी।
सरकारी विद्यालयों के आधुनिकीकरण एवं गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देने के उददेश्य से चलाये जा रहे रूपांतरण अभियान के अन्तर्गत राप्रावि बजीना का उदघाटन विधायक करन माहरा व जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने संयुक्त रूप से किया। बतौर मुख्य अतिथि अपने सम्बोधन में विधायक माहरा ने कहा कि सुविधाए मिलने के पश्चात विधालयों में शिक्षा का अच्छा माहौल बनाया जाए ताकि कार्यक्रम की सफलता देश-प्रदेश में पहुॅचे। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। कार्यक्रम उपरांत अतिथियो ने स्कूली बच्चों के साथ बैठकर मध्यान्ह्् भोजन किया।


रूपांतरण अभियान के अन्तर्गत विकासख्ांड ताडीखेत क्षेत्र के राप्रावि बजीना के उदघाटन अवसर पर शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक करन माहरा ने अपने सम्बोधन में उपस्थित लोगो से कहा कि सरकारी विद्यालयों के कायाकल्प के तहत चल रहे इस कार्यक्रम में सुविधाए मिलने के पश्चात विधालयों में शिक्षा का अच्छा माहौल बनाया जाए ताकि इसकी सफलता देश-प्रदेश में पहुॅचे। साथ ही उन्होने अभिभावको से अपने पाल्यो पर घर में विशेष ध्यान देने पर बल दिया। जिससे की उनकी शिक्षा के स्तर में ओर अधिक वृद्वि हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने सभी विधायको से अपनी निधि का 10 प्रतिशत हिस्सा विद्यालयों में सुविधाए प्रदान करने को कहा है। वर्तमान में उनके द्वारा विभिन्न विद्यालयों में मूल-भूत सुविधाए उपलब्ध करायी गयी है और आगे भी जारी रहेगी। इस अवसर जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि रूपान्तरण कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद में वर्तमान में 15 विद्यालयों को संसाधन उपलब्ध कराये जा रहे है ओर विद्यालय में शिक्षण माहौल बनाना अध्यापकों की जिम्मेदारी है। उन्होंने इस कार्यक्रम हेतू सभी लोगों से सहयोग देने की अपील की। उन्होने कहा कि मार्च 2019 तक 100 विद्यालयों को इस कार्यक्रम के अन्तर्गत आच्छादित करने की योजना है। साथ ही उन्होंने विद्यालय के बच्चों की प्रंशसा करते कहा कि इस कार्यक्रम से बच्चों में काफी बदलाव आया है। इससे पूर्व मुख्य अतिथि विधायक माहरा एवं जिलाधिकारी ने संयुक्त रुप से फीता काटकर विद्यालय का उदघाटन किया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये।
इस अवसर पर संयुक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत हिमांशु खुराना, मुख्य शिक्षाधिकारी जगमोहन सोनी, उप शिक्षाधिकारी गीतिका जोशी, प्रधानाचार्य किरन लाल, सुन्दर जोशी, विनोद बिष्ट, गोपाल देव, राजेन्द्र महरा, मेहन्द्र महरा, हरीश फुलेरिया, बचे सिंह देव, ग्राम प्रधान भूपेन्द्र सिंह सहित स्कूल बच्चे के उपस्थित थे। इस कार्यक्रम का संचालन एमपी सिंह ने किया।

Related posts

उत्तराखंड के 188 विद्यालय बनेंगे अटल उत्कृष्ट विद्यालय (atal utkrisht vidyalaya)

Newsdesk Uttranews

परीक्षा तिथि​ बढ़ाने की मांग को लेकर छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक को भेजा ज्ञापन, मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी

Newsdesk Uttranews

इस राज्य में मिल रही है परिवार से एक नागरिक को सरकारी नौकरी

Newsdesk Uttranews