उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा शिक्षा

कल से शुरू होगी एसएसजे परिसर में बी0एससी0 प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश प्रक्रिया

news

ल्मोड़ा, 19​ सितंबर 2021

सोबन सिंह जीना परिसर, अल्मोड़ा में शिक्षण सत्र 2021-22 में बी0एससी0, प्रथम सेमेस्टर (बायो ग्रुप) के विद्यार्थियों की प्रवेश प्रक्रिया कल यानि 20 सितंबर, 2021 से शुरू हो रही है। यह जानकारी बायो ग्रुप की प्रवेश समिति की संयोजक प्रो0 रुबीना अमान ने दी।


प्रो0 अमान ने बताया कि एडमीशन कोविड-19 प्रोटॉकाल का पालन करने के साथ कल 20 सितंबर से शुरू हो रहे है। बताया कि प्रवेश प्रकिया जंतु विज्ञान विभाग में की जायेगी।

प्रो0 रूबीना अमान ने बताया कि अल्मोड़ा विश्वविद्यालय ऑनलाइन पोर्टल से प्राप्त आवेदनों के आधार पर वरीयता सूची के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। बताया कि अगर किसी अभ्यर्थी ने विश्वविद्यालय के प्रवेश पोर्टल पर गलत सूचना अंकित की है या फिर मूल प्रमाण पत्रों के सत्यापन में गलत सूचना पाई जाती है तो वरीयता सूची में फेरबदल किया जाएग,एडमीशन केवल मूल प्रमाण पत्रों के सत्यापन के बाद ही दिया जायेगा।


प्रो0 अमान ने बताया कि 87 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले क्रमांक 1 से 53 तक अभ्यर्थी 20 और 21 सितंबर को, 87 प्रतिशत
से 83.8 प्रतिशत अंक लाने वाले क्रमांक 54 से 104 तक अभ्यर्थी 22 व 23 सितंबर को को 11 बजे से 1 बजे तक प्रवेश ले सकते है।


प्रो0 अमान ने बताया कि अभ्यर्थियों को प्रवेश स्थल पर सुबह 10ः45 बजे उपस्थित होना होगा।
स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, पूर्व सेना, दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को पहले अपने प्रमाण पत्रों को सत्यापित करवाना होगा। बताया कि विद्यार्थियों को प्रवेश के लिये ऑनलाइन आवेदन पत्र की डाउनलोड प्रति, हाईस्कूल प्रमाण पत्र, हाईस्कूल एवं इंटरमीडिए के अंक पत्रों की छाया प्रति, स्थाई प्रमाण पत्र की छाया प्रति, एंटी रैगिंग फार्म, इंटरमीडिएट के बाद किसी कारण अवरोध होने पर इससे संबंधित शपथ पत्र और चरित्र प्रमाण पत्र, ओ0 बी0 सी. वर्ग में प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थियों को ओबीसी कैटेगरी में प्रवेश लेने के लिए नॉन-क्रीमिलेयर का अद्यतन प्रमाण पत्र, अनूसूचित एवं जनजाति का प्रमाण पत्र, इ.डब्ल्यू.एस. (EWS) का प्रमाण पत्र, अधिमान अंकों से संबंधित प्रमाण पत्र साथ में लाना होगा।


अधिक जानकारी प्रो0 अमान के साथ ही प्रवेश कमेटी के डॉ0 संदीप कुमार, डॉ0 आर0सी0मौर्य, रवींद्र पाठक आदि से ली जा सकती हैं। प्रो0 अमान ने सभी विद्यार्थियों से कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करने के साथ ही निर्धारित समय पर अपने पूरे दस्तावेजो के साथ आने की अपील की है।

Related posts

नेहा कक्कड़ और हिमेश रेशमिया जमकर हो रहे ट्रोल

Newsdesk Uttranews

उत्तराखण्ड आवासीय विश्वविद्यालय, अल्मोड़ा के B.Sc. (Biofuel) अंतिम सेमेस्टर के सभी छात्रों का CSIR-Indian Intitute of Petrolium (IIP), Dehradun में Internship/Training हेतु चयन।

Newsdesk Uttranews

राजकीय महाविद्यालय जैंती के प्राचार्य प्रो0 नर सिंह बिष्ट हुए सेवानिवृत्त

Newsdesk Uttranews