उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

अल्मोड़ा के हवालबाग का भाटगाड़ माफी बनी नई ग्राम पंचायत, अब ​जिले में हुई 1169 ग्राम पंचायते , पंचायतों के परिसीमन की कार्रवाई पूरी होने के बाद आया नया आंकड़ा पढ़े पूरी खबर

अल्मोड़ा : जनपद में पंचायतों के परिसीमन की कार्रवाई पूरी होने के बाद अब एक नई ग्राम पंचायत अस्तित्व में आई हैं। हवालबाग ब्लॉक के ग्राम पंचायत भाट न्याल ज्यूला से राजस्व ग्राम भाटगाड़माफी को अलग से ग्राम पंचायत बनाया गया है। इस ग्राम सभा के अस्तित्व में आने के बाद अब अल्मोड़ा जिले में कुल 1169 ग्राम सभाएं हो गई हैं।

जिला पंचायत राज कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायतों के परिसीमन और पुनर्गठन के लिए हवालबाग ब्लॉक से दो, लमगड़ा से चार, स्याल्दे से सात, ताड़ीखेत से तीन, धौलादेवी से दो, ताकुला से दो, चौखुटिया से दो, द्वाराहाट से चार, भिकियासैंण से दो व सल्ट से एक प्रस्ताव प्राप्त हुए थे। जिनका परीक्षण के बाद हवालबाग ब्लॉक में ग्राम पंचायत भाट नयाल ज्यूला से राजस्व ग्राम भाटगाढ़माफी को पृथक ग्राम पंचायत बनाया गया है। इस राजस्व ग्राम की भौगोलिक परिस्थिति को देखते हुए इस पृथक करने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा लमगड़ा विकास खंड की ग्राम पंचायत उड़ियारी के राजस्व गांव लड़ा और जाखसौड़ा को भी इस ग्राम सभा की सूची में शामिल किया गया है। विभाग ने नई ग्राम पंचायत व संशोधित ग्राम सभा की अंतिम सूची भी प्रकाशित कर दी है।

Related posts

काग्रेस जिला पंचायत सदस्य ने बदला पाला अब बीजेपी की सदस्यता ली

Uttarakhand: कामरेड वीरेंद्र भण्डारी का निधन, सीपीएम ने दी श्रद्धांजलि

Newsdesk Uttranews

नई आहरण वितरण प्रणाली को लेकर मिनिस्ट्रीयल कर्मियों को प्रशिक्षण दिए जाने की मांग, अपर निदेशक को दिया ज्ञापन