उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड

अल्मोड़ा में हुआ इको कंसल्ट एवं इको संवाद का आयोजन

अल्मोड़ा। यहा स्थानीय एक होटल में इको कंसल्ट एवं इको संवाद कार्यक्रम सम्पन्न हो गया है। भारत सरकार के राष्ट्रीय विज्ञान प्रोद्योगिकी एवं संचार परिषद के सहयोग से जयपुर के गिरिजन स्वैच्छिक संस्थान द्वारा आयोजित एक दिवसीय इको कंसल्ट एवं इको संवाद कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य उत्तराखण्ड और राजस्थान राज्यों की संस्कृति ​को वैज्ञानिक तरीके से समझना,इको संस्कृति आधारित पुर्नवास के लिये विज्ञान संचार के माध्यम से प्रयास करना है।
कार्यक्रम में मिशन इको नेक्सट के वैज्ञानिक पम्पोश कुमार ने क्षेत्रीय स्तर पर परिस्थितिकी तनाव, समस्याओं के कारण हो रहे पलायन, सिमटते जंगलों के पुर्नवास आदि पर अपने विचार व्यक्त किये।
डॉ सुनीता झाला ने सामुदायिक स्रोत संस्थाओं के सदस्यों के साथ संवाद करते हुए क्षेत्रीय पारिस्थितिक समस्याओं को पहचानने, समस्याओं को दूर करने के लिये स्रोत संस्थाओं को आगे आने का आह्वान किया।
इस इको संवाद में हिमांचल प्रदेश से आये महेन्द्र सिंह, साहिल, अंशुल, उत्तराखण्ड के राजेश पंत, सौरभ पंत, हिमांशु, ममता,गीता आदि की सहभागिता रही।

Related posts

नाबालिक पीड़िता के पुनर्वास के आदेश, जिला सत्र न्यायालय का अहम फैसला, निर्भया प्रकोष्ठ ने की थी पहल

छात्रसंघ चुनाव: एसएसजे परिसर में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी ने फहराया परचम, एबीवीपी की लगातार दूसरी जीत, कौन कितने वोट से जीता जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा: प्रो. भंडारी के कुलपति बनने पर अतिथि​ शिक्षकों ने जताई खुशी

UTTRA NEWS DESK