उत्तरा न्यूज
अभी अभी

तो ऐसे में कैसे शुरू होगा अल्मोड़ा में मेडिकल कॉलेज, अगस्त में हुई तैनाती अब ट्रांसफर को रिवर्ट कराने की कोशिश

base hospital almora

अल्मोड़ा, 08 जनवरी 2022—

अल्मोड़ा में सोबन सिंह ​जीना राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (Soban Singh Jeena Government Institute of Medical Sciences Almora) को लेकर सरकार चाहे कितने भी दावे करे हकीकत कुछ और ही है।

एक और सरकार और सत्तारूढ़ भाजपा के लोग अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरो की तैनाती में कमी ना होने देने के बारे में कहते है यहां डॉक्टरो के सभी पद भरे हुए है। वही दूसरी ओर अगस्त में ट्रांसफर किये जाने के बाद भी तीन डॉक्टरों का ज्वाइन ना करना अपने आप में सच्चाई को बयां करने के लिये काफी है।


क्या है मामला
?


अगस्त माह में कई डॉक्टरो को अल्मोड़ा के प्रस्तावित सोबन सिंह जीना राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान अल्मोड़ा (Soban Singh Jeena Government Institute of Medical Sciences Almora) के लिये ​ट्रांसफर किया गया। लेकिन इनमें से तीन डॉक्टर ऐस है जिन्होने आज तक ज्वाइन ही नही किया।

उत्तरा न्यूज के पास उपलब्ध जानकारी के अनुसार दून मेडिकल कॉलेज से असिस्टेंट प्रोफेसर इनेस्थीसिया डॉ दीपिका तिवारी, माइक्रो बायोलिजिस्ट आरटीपीसीआर और असिस्टेंट प्रोफेसर दीपक जुयाल तथा एशोसिएट प्रोफेसर सर्जरी अभय कुमार का अल्मोड़ा तबादला हुआ।

लेकिन पांच महीने बीत जाने के बाद इन तीनो ने ज्वाइन ही नही किया। विश्वस्त सूत्रो के अनुसार अब यह तीनो डॉक्टर अपना तबादला रिवर्ट कराने के प्रयासो में जुटे हुए है। अगर यह तीनो डॉक्टर अल्मोड़ा नही आ पाते है तो जल्द ही होने वाले एमसीआई की टीम के निरीक्षण में अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में सत्र शुरू होना मुश्किल हैं। यहां के जनप्रतिनिधियों की चुप्पी अपने आप में एक बड़ा सवाल खड़ा कर रही है।

Related posts

नशे के खिलाफ कालाढूंगी में लोग सड़कों पर

Newsdesk Uttranews

बिग ब्रेकिंग— श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली : मरने वाले विदेशियों में सबसे अधिक भारतीय

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा में गर्भवती महिला सहित कोरोना के 19 संक्रमित, संख्या पहुंची 419