उत्तरा न्यूज
sport

अल्मोड़ा के शटलर लक्ष्य पहुंचे विक्टर डेनमार्क मास्टर्स 2021 के सेमीफाइनल में

अल्मोड़ा के शटलर लक्ष्य विक्टर डेनमार्क मास्टर्स 2021 के सेमीफाइनल में पहुंच गये है। यह प्रतियोगिता डेनमार्क में 5 से 8 अगस्त तक डेनमार्क में आयोजित हो रही है। 

विक्टर डेनमार्क मास्टर्स के दूसरे चरण के मुकाबले में अल्मोड़ा के शटलर लक्ष्य सेन ने पुरुष एकल मुकाबले में भारत के ही किरण जॉर्ज को सीधे सेटों में 21-16 और 21-8 से हराकर क्वॉर्टर फ़ाइनल में प्रवेश किया था। क्वॉर्टर फ़ाइनल में नम्बर वन लक्ष्य ने नीदरलेंड के क्रिसटों पोपेर को 21-5, 10-21 और 21-7 हराकर सेमी फ़ाइनल में जगह बनाई। 

वहीं, लक्ष्य के भाई चिराग़ सेन ने पुरुष एकल  के दूसरे चक्र में जोरन कविकेर को १९-२१,२१-१४ व २१-१२ से हराकर क्वॉर्टर फ़ाइनल में जगह बना ली थी लेकिन वह क्वार्टर फाइनल में स्वीडन के फ़ीलिक्स बरेस्टेड से कड़े मुकाबले में 18-21, 21-14 और 17-21 से हारकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गये। 

अल्मोड़ा के शटलर ध्रुव रावत मिश्रित युगल में अश्वनी पोंनप्पा के साथ जोड़ी बनाकर खेल रहे थे लेकिन उनकी जोड़ी भी क्वार्टर फाइनल में हार गई है। पहले चरण के मैच में ध्रुव रावत व अश्वनी पोंनप्पा की जोड़ी को बाई मिली थी। इसके बाद दूसरे चरण के मैच में इस जोड़ी ने नीदरलैंड के निकोलस नोहर व अनाली मगेलंद को सीधे सेटों में 21-14 और 21-16 से हराकर क्वॉर्टर फ़ाइनल में स्थान बनाया था।  

 क्वॉर्टर फ़ाइनल में ध्रुव रावत व अश्विनी पोंनप्पा की जोड़ी स्वीडन के मोड्स वेसेरगर्ड व आँथोनिजन नटेजस्टा की जोड़ी से 14-21 व 19-21 से हारकर सेमी फ़ाइनल में पहुँच गई।  

टूर्नामेंट में अब भारतीय चुनौती के रूप में लक्ष्य सेन ही मैदान में हैं बाक़ी सभी खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं। उत्तराखंड उत्तरांचल राज्य बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डॉक्टर अलकनंदा अशोक, सचिव बीएस मनकोटी सहित सभी खेल प्रेमियों ने खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर बधाई देते हुए लक्ष्य को सेमी फ़ाइनल के लिये अपनी शुभकामनायें दी है।

Related posts

Olympics 2020: भारत को मिला पहला पदक, वेट लिफ्टिंग में मीराबाई चानू को मिला सिल्वर मेडल

Newsdesk Uttranews

विनेश फोगाट ने जीता स्वर्ण पदक

Newsdesk Uttranews

पीएम मोदी कल सुबह 6.30 बजे करेंगे कार्यक्रम को संबोधित

Newsdesk Uttranews