उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड शिक्षा

Almora: प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापकों के पदों पर पदोन्नति नहीं होने से शिक्षक नाराज, आंदोलन की चेतावनी

promotion

अल्मोड़ा, 04 जून 2021
राजकीय जूनियर हाईस्कूल में प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक के पदों पर पदोन्नति नहीं होने से शिक्षकों में आक्रोश पनपने लगा है। जूहा शिक्षक संघ की जिला इकाई ने शीघ्र सभी पदों पर पदोन्नति की मांग की है। मांग पूरी नहीं होने पर संगठन द्वारा आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

उत्तराखंड जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ की जनपद इकाई की ओर से जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक को ज्ञापन प्रेषित किया गया है।

ज्ञापन में पदाधिकारियों ने कहा कि जूनियर हाईस्कूल में प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक के अनेक पद रिक्त चल रहे है। जिसमें पदोन्नति के लिए विभाग द्वारा विगत वर्ष आवेदन मांगे गए थे। लेकिन एक वर्ष बीते जानेे के बाद भी पदोन्नति नहीं हो पाई। जिससे विद्यालयों में आनलाइन शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है साथ ही के शिक्षकों के मनोबल पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

कहा कि जूनियर हाईस्कूल में प्रधानाध्यापक के पद पर 32 से 34 वर्ष की सेवा के बाद ही पदोन्नति का अवसर प्राप्त होता है। लेकिन पदोन्नति समय पर नहीं होने से अनेकों शिक्षक बिना पदोन्नति के लाभ के सेवानिवृत्त हो रहे है।

सदस्यों ने कहा कि प्रारंभिक शिक्षा के अंतर्गत शिक्षकों द्वारा वैश्विक महामारी कोविड-19 के समय में ऑनलाइन शिक्षण कार्य के अतिरिक्त विभाग व प्रशासन द्वारा सौंपे गये सभी दायित्वों का निर्वहन किया जा रहा है। लेकिन शिक्षकों के हितों की अनदेखी की जा रही है। उन्होंने जूनियर हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक के सभी रिक्त पदों पर शीघ्र पदोन्नति किए जाने की मांग की है। मांग पूरी नहीं होने पर संगठन द्वारा आंदोनल की चेतावनी दी गई है।

ज्ञापन सौंपने वालों में जिलाध्यक्ष संजय सिंह बिष्ट, जिला मंत्री युगल मठपाल समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Related posts

सूचना कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी को पुत्र शोक

Newsdesk Uttranews

Corona Update- अल्मोड़ा में सोमवार को 15 नये केस, संख्या पहुंची 3808

Newsdesk Uttranews

उत्तराखण्ड में कोरोना (corona) संक्रमितों का आंकड़ा 100 के पार,बागेश्वर में दो प्रवासी पाएं गये कोरोना पॉजिटिव

Newsdesk Uttranews