उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

अल्मोड़ा के 328 डाक घरों में स्थापित होंगे विविध सहायता केंद्र

अल्मोड़ा, 03 अक्टूबर 2021- राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल के निर्देश के अनुपालन एवं जनपद न्यायाधीश , अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अल्मोड़ा के मार्गदर्शन में डॉक विभाग अल्मोड़ा के अन्तर्गत कार्यरत 328 डॉकघरों में विधिक सहायता केन्द्र स्थापित किया जा रहा है।

इन डॉकघरों से वे व्यक्ति जो लोग निःशुल्क विधिक सहायता के पात्र हैं, विधिक सहायता हेतु आवेदन दे सकते हैं। इस उददेश्य के लिए तथा डॉकघर कर्मियों को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्य व लोगों को विधिक सहायता हेतु आवेदन करने के लिए जागरुक करने के सम्बन्ध में एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम राजस्व पुलिस, भू-लेख एवं सर्वेक्षण प्रशिक्षण संस्थान अल्मोड़ा में आयोजित किया गया।

इस अवसर पर उक्त संस्था के निदेशक डॉकघर अधीक्षक अल्मोडा व डॉकघर के कर्मचारी उपस्थित रहे। प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्य व विधिक सहायता हेतु लोगों को जागरुक करने के सम्बन्ध में सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रविशंकर मिश्रा द्वारा उपस्थित लोगों को बताया गया ।


मोबाइल लीगल एड सर्विस एप के बारे में डाटा इंट्री ऑपरेटर मोहन सिंह मेहरा द्वारा प्रोजेक्टर के माध्यम से उपस्थित लोगों को समझाया गया तथा उपस्थित लोगों को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के नम्बर भी नोट कराये गये।


बताया गया कि कोई समस्या होने पर उक्त नम्बर पर सम्पर्क कर सकते हैं। प्रशिक्षण कार्यक्रम में लगभग 180 डॉककर्मियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

Related posts

जिला विकास प्राधिकरण को लेकर हाईकोर्ट जाने की चेतावनी, सर्वदलीय संघर्ष समिति ने सरकार पर लगाए जनआंदोलन की अनदेखी का आरोप

Newsdesk Uttranews

बड़ी खबर- महाराष्ट्र में बनी बीजेपी एनसीपी की सरकार, फड़णवीस पुनः बने मुख्यमंत्री

Newsdesk Uttranews

Betalghat – ग्रामीणों को वितरित किए, मास्क सेनिटाइजर व थर्मल स्कैनर

Newsdesk Uttranews