उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड पिथौरागढ़

अपनी ही विधानसभा में पेयजल संकट को लेकर घिरे सूबे के पेयजल मंत्री

कांग्रेसियों ने पेयजल मंत्री का फूंका पुतला

आंवलाघाट पंपिंग योजना सुचारू न हो पाने पर उठाए सवाल

पिथौरागढ़। नगर में गहरा रहे पेयजल संकट और योजनाएं ठप होने से गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को गांधी चैक में पेयजल मंत्री प्रकाश पंत का पुतला फूंका। कांग्रेसियों ने आंवलाघाट पंपिंग पेयजल योजना सुचारू न हो पाने को लेकर मंत्री व भाजपा सरकार पर सवाल उठाए।

गांधी चैक में पुतला दहन से पूर्व हुई सभा में जिलाध्यक्ष त्रिलोक सिंह महर ने कहा कि नगर के लोग पेयजल के लिए परेशान हैं। सबको पता है कि आंवलाघाट पेयजल योजना एक अरब रुपये में बननी थी, पर भाजपा सरकार में इस योजना का कार्य 80 करोड़ में पूरा होना बताया गया, जबकि उसमें से भी पांच करोड़ बचाकर वह पैसा भाजपा कार्यकर्ताओं को काम दिलाने में बांटा गया। यहां तक कि योजना कम लागत में बनाने पर कार्यदायी संस्था जल निगम के ईई को सम्मानित तक किया गया, लेकिन अब सामने आ रहा है कि आंवलाघाट योजना फेल हो गई है।
यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष ऋषेंद्र महर ने  कहा कि आंवलाघाट के साथ साथ घाट पंपिंग योजना भी ठप पड़ गई है। वहीं पेयजल मंत्री के सपनों की ठूलीगाड़ पेयजल योजना भी धरातल पर नहीं उतर पाई, स्थानीय विधायक व भाजपा के नेता लोगों को सिर्फ झूठे आश्वासन देने में लगे हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि आंवला घाट योजना सही तरह से पूरी नहीं की गई और पिथौरागढ़वासियों को पेयजल की सुचारू आपूर्ति नहीं की गई तो कांग्रेस व यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता उग्र आंदोलन करेंगे। प्रदर्शन में भुवन पांडेय, मोहन चैधरी, शंकर लाल, मुस्तकीन कुरैशी, प्रकाश देवली, सूरज वल्दिया, दीनू कापड़ी, जगदीश धामी, करन खाती, भास्कर नगरकोटी सहित अनेक कार्यकर्ता शामिल थे।

 

यह भी पढ़े

http://uttranews.com/2018/05/05/facebook-1/

Related posts

विश्वविद्यालय की परीक्षाएं(Exams) आयोजित कराने के निर्णय पर एनएसयूआई नाराज

उत्तराखंड (Uttarakhand) से बड़ी खबर- सरकारी भूमि में स्थित मलिन बस्तियों का होगा विनियमितिकरण, सीएम ने की घोषणा

Newsdesk Uttranews

अब जागेश्वर के चौनडुंगरी व मेल्टाजोल में दर्जनों लोगों ने थामा कांग्रेस का हाथ

उत्तरा न्यूज डेस्क