उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

अटल आयुष्मान उत्तराखंड के लिए होगी वरदान-: पिलख्वाल

अल्मोड़ा। भैंसियाछाना मंडल के नौगांव बूथ बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष गोविंद पिलख्वाल ने कहा कि प्रदेश में लागू की गई आयुष्मान योजना उत्तराखंड राज्य के लिए वरदान साबित होगी| कहा कि प्रदेश में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के कुशल नेतृत्व में एक ईमानदार सरकार चल रही हैं यह सरकार उत्तराखंड के आम आदमी के स्वास्थ्य को लेकर बहुत गंभीर है। चाहे वह अंतोदय हो या बीपीएल या फिर एपीएल व्यक्ति किसी भी श्रेणी का हो उसका स्वास्थ्य को लेकर इस मुहिम को चलाया गया है जिसमें सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए अटल बिहारी बाजपेयी की 94 वीं जंयती पर उत्तराखंड में अटल आयुष्मान योजना लागू किया है।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के सभी 23 लाख परिवारों को जिसमें प्रत्येक परिवार को 5 लाख रूपये तक मुफ्त स्वास्थ्य उपचार मिलेगा। इस योजना में 1350 बीमारियों को शामिल किया है और राज्य के 98 सरकारी एवं 65 निजी अस्पतालों में इस योजना के तहत मुफ्त उपचार की सुविधा होगी और उत्तराखंड प्रदेश के सभी परिवारों को पांच लाख रूपये तक मुफ्त उपचार करवाने वाला देश का पहला राज्य बन गया है।
उन्होंने अटल आयुष्मान योजना का अधिक से अधिक प्रचार—प्रचार कर इस योजना से आम जनमानस को जोड़ने का आह्वान किया। इस दौरान उन्होंने बूथ की समीक्षा भी की। इस अवसर पर भगवान सिंह रावल, उमेश पांडे, चंदन सिंह रावल, जैत सिंह, रूप सिंह, राजेंद्र सिंह रावल, धरम सिंह, जगत सिंह, चंदन सिंह, प्रताप सिंह, पूरन सिंह राणा, इंदर सिंह राणा, कुशाल सिंह डीसला समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related posts

Bageshwar- पीपीई किट पहनकर कोरोना संक्रमितों से मिले मुख्यमंत्री, अधिकारियों के साथ भी की समीक्षा बैठक

Newsdesk Uttranews

Madras High Court ने नहीं लगाई ऑनलाइन गेम पर पाबंदी

Newsdesk Uttranews

बड़ी खबर:: जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार व विधायक जिग्नेश मेवानी कांग्रेस के हुए, राहुल गांधी की मौजूदगी में ली सदस्यता

Newsdesk Uttranews