उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड पिथौरागढ़

बाहरी व्यापारियों द्धारा दुकानें लगाने पर व्यापारी बिफरे

स्थानीय व्यापारियों ने रामलीला मैदान में किया हंगामा  कहा- स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने की बात हो रही है हवा हवाई

एसडीएम ने उद्योग विभाग को नियमों के तहत कार्यवाही के दिये निर्देश

पिथौरागढ़। यहा रामलीला मैदान में उद्योग विभाग द्धारा लगायी जा रही प्रदर्शनी में बाहरी व्यापारियों द्वारा दुकानें लगाने के खिलाफ स्थानीय व्यापारियों का गुस्सा बाहर आ गया।

स्थानीय व्यापारियों ने बुधवार को रामलीला मैदान में बाहरी व्यापारियों को दुकानें नहीं लगाने दीं। स्थानीय व्यापारियों का कहना है एक तरफ शासन-प्रशासन और उद्योग विभाग स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने और उसके लिए विभिन्न योजनाओं को धरातल पर उतारने की बात करता है, दूसरी तरफ स्थानीय उत्पादों का व्यापार करने वालों को तरजीह नहीं दी जा रही। रामलीला मैदान में सिर्फ दो स्थानीय व्यापारी की दुकान लगी हैं जबकि अन्य सब बाहर से आकर दुकान लगाए हुए हैं।

इस बीच हंगामे की खबर पाकर एसडीएम सदर एसके पांडेय मौके पर पहुंचे । स्थानीय व्यापारियों ने एसडीएम के समक्ष शिकायत की कि जिला उद्योग केंद्र ने रामलीला मैदान में स्थानीय व्यापारियों को दुकानें लगाने की अनुमति दी है ताकि स्थानीय उत्पादों और व्यापार को बढ़ावा मिल सके, लेकिन बाहर से आकर दुकानदार दिल्ली, लुधियाना आदि से चाइनीज व अन्य सामान लाकर यहां कारोबार कर रहे हैं। जिससे उनके व्यापार पर असर पड़ रहा है, जबकि वे संबंधित विभाग और सरकार को लगातार टैक्स देते हैं। दूसरी ओर बाहरी व्यापारी यहां पर टैक्स भी अदा नहीं कर रहा।

एसडीएम सदर एसकेपांडेय ने उद्योग विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह विभागीय नियमों और स्थानीय उत्पादों को बढ़ाने की नीतियों के तहत इस मामले देखें और कार्यवाही करें। जिस पर उद्योग विभाग के अधिकारियों ने स्थानीय व्यापारियों को उचित कार्यवाही का भरोसा दिया।

Related posts

उत्तराखंड में होली के बाद फिर बदलेगा मौसम, लौटेगी ठंड

Newsdesk Uttranews

भाजपा में बड़ी बगावत ,रानीखेत में दर्जनों कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

Nainital- वैक्सीनेशन केंद्र में निस्वार्थ भाव से जन सेवा कर रहे हैं युवा मोहित लाल साह

Newsdesk Uttranews