उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

बासुलीसेरा में तेंदुए की आमद से दहशत

Leopard

दिन में भी गांव में दिख रहे हैं एक से अधिक तेंदुए

बग्वालीपोखर। बग्वालीपोखर के निकटवर्ती गाँव बासुलीसेरा में इन दिनों तेंदुए की दहशत से लोग शाम होते ही घरों में दुबकने को मजबूर हो रहे हैं। दो-तीन तेंदुए दिन में ही गांव में दिखलाई पड़ रहे हैं। रात को वह किसी के आंगन तो किसी की छत में बैठ रहे हैं। जिससे ग्रामीणों का घर से बाहर निकलना भी दूभर हो रहा है। तेंदुए के डर से बच्चों ने खेलना एवं घूमना-फिरना भी बंद कर दिया है। नई उमंग संस्था के अध्यक्ष डॉ दीपक मेहता ने बताया कि इस सम्बंध में उन्होंने प्रभागीय वन अधिकारी, वन प्रभाग अल्मोड़ा को तेंदुए को पकड़े के लिए दूरभाष पर सूचना देने के साथ ही डांक से भी पत्र भेजा है। इसके अलावा क्षेत्रीय वनाधिकारी रानीखेत को भी पत्र द्वारा सूचना प्रेषित कर दी गई है।
आज तेंदुए की आमद से भयभीत लोगों ने एक बैठक कर वन विभाग से तेंदुवों के आंतक से मुक्ति दिलाने की मांग की। बैठक में लोगों ने कहा​ कि सुबह शाम उनका घर से निकलना तक दूभर हो गया है। और मवेशियों को चराने के लिये जंगल ले जाना तक मुश्किल हो गया है। बैठक में वन विभाग से इस संबध में आवश्यक कार्यवाही की मांग की गई। बैठक में गोविंद भंडारी, सोनू नेगी, इंद्र सिंह बोरा, विमल बिष्ट, सुनील बनेशी, लाल सिंह भंडारी, गोपाल सिंह बनेशी, भूपाल सिंह बोरा, कुंदन सिंह मेहता, नारायण सिंह बिष्ट, गोविंद सिंह मेहता, हरि सिंह बनेशी, शंकर सिंह, वीरेंद्र सिंह, नारायण सिंह अधिकारी, केशर सिंह बोरा आदि लोग उपस्थित रहे।

 

You May Also Like 

http://uttranews.com/2018/12/27/achchhi-pahal-gic-almora-me-lagi-extra-class/

 

Related posts

इस मानसून सीजन में पौधरोपण(Plantation) करने पर अल्मोड़ा का यह प्रतिष्ठान देगा पुरस्कार

Newsdesk Uttranews

वायरल सच — यहां उप नेता प्रतिपक्ष करन माहरा (karan mahra) हुए डिस्चार्ज, लोगों ने स्वास्थ्य खराब होने की उड़ा दी अफवाह

Newsdesk Uttranews

जीजीआईसी द्वाराहाट में करियर काउंसिलिंग में छात्राओं को बेहतर करियर निर्माण के दिये टिप्स, छात्राओं ने बढ़चढ़ कर लिया हिस्सा

Newsdesk Uttranews