उत्तरा न्यूज
अभी अभी खेल

भारत ने जीता एडीलेड टेस्ट : ऋषभ पंत ने की विश्व रिकार्ड की बराबरी

आस्टेलिया को 31 रनों से हराकर  भारत  टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे

स्पोर्टस डेस्क उत्तरा न्यूज

एडीलेड में खेले जा रहे पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में भारत ने आस्टेलिया को 31 रनो से हराकर जीत हासिल की है। भारत ने आस्टेलिया को 323 रनों का लक्ष्य दिया था। 323 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्टेलिया टीम 291 रनों पर ही सिमट गयी। चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में जीत के साथ ही भारत श्रंखला में     1—0 से आगे हो गया हैै।

इस जीत के अलावा यह टेस्ट एक खास शख्स के भी नाम रहा। वह नाम है 21 वर्षीय विकेटकीपर ऋषभ पंत का। जिन्होने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलते हुए विश्व् रिकार्ड की बराबरी की। ऋषभ ने एक टेस्ट मैच में किसी विकेटकीपर द्वारा सबसे ज्यादा शिकार करने के रिकार्ड में अपना नाम भी दर्ज करा लिया है।

Pic credit https://www.bhaskar.com

ऋषभ ने विकेट के पीछे कमाल दिखाते हुए 11 बार कंगारू बल्लेबाजों को विकेट के बाहर का रास्ता दिखाया। पहली पारी में ऋषभ ने 6 खिलाड़ियों को जबकि दूसरी पारी में 5 खिलाड़ियों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया। ऋषभ से हले इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर जैक रसेल और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर एबी डिविलियर्स यह कारनामा​ कर चुके है। एक मैच में 11 शिकार करने का कमाल किया था।

मैच की दिलचस्प बात यह रही कि पैट कमिंस और नाथन ल्योन ही दो ऐसे खिला​ड़ी रहे जो कि ऋषभ का शिकार होने से बच गये। एक ओर संयोग यह भी रहा ​कि पैट कमिंस को दोनो पारियों में जसप्रीत बुमराह ने आउट किया।

Related posts

बाहरी व्यापारियों द्धारा दुकानें लगाने पर व्यापारी बिफरे

Newsdesk Uttranews

Almora- लमगड़ा के सस्ता गल्ला विक्रेताओं ने किया पिछला ढुलान न मिलने तक राशन नहीं बांटने का ऐलान

Newsdesk Uttranews

Uttarakhand- संदिग्ध परिस्थितियों में गायब नाबालिग को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर किया बरामद, पढ़ें पूरी खबर

Newsdesk Uttranews