उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

अच्छी पहल :- नवोदय विद्यालय की तैयारी के लिए आयोजित होगी तैयारी परीक्षा

अल्मोड़ा:- हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी ‘पहल’ की ओर से अपने छात्र/ छात्राओं की नवोदय में प्रवेश की तैयारी के लिए एक प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रहा है । परीक्षा की तिथि 27 जनवरी रविवार, दोपहर 11 बजे राजकीय प्राथमिक विद्यालय देघाट (गोलना) में आयोजित होगी | आयोजक मंडल से जुड़े शिक्षक नवीन जोशी ने बताया कि प्रतियोगिता में वे सभी छात्र /छात्रा प्रतिभाग ले सकते हैं जिन्होंने नवोदय प्रतियोगिता परीक्षा 2019 फार्म भरा है तथा मात्र सरकारी विद्यालय में ही अध्ययनरत हैं।
उन्होंने कहा कि यह पहल संस्था की पहल है कि सरकारी विद्यालय में अध्ययनरत जो भी बच्चे महंगी कोचिंग , प्राइवेट ट्यूसन नहीं कर सकते उन बच्चों को कम से कम सम्बंधित परीक्षा की तैयारी की विधि (पेपर मैथड) का ज्ञान कराया जा सके, इसका उद्देश्य निर्धारित है। इस वर्ष व्यक्तिगत कारणों से परीक्षा विलम्ब से हो रही है जिसके लिए क्षमा प्रार्थी हैं। इस प्रतियोगिता के माध्यम से प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों को पाठ्य सामग्री, नवोदय प्रवेश परीक्षा में चलने वाली पुस्तक भी प्रदान की जाएगी।

Related posts

पिथौरागढ़ में पुलिस की बड़ी कार्यवाही रंगदारी (extortion ) मांगने वाले को पहुंचाया सलाखोें के पीछे

Newsdesk Uttranews

Almora- कोरोना संक्रमण (Corona infection) के विस्तृत फैलाव को देखते हुये चिकित्सालयों में पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराये सरकार: कर्नाटक

Newsdesk Uttranews

uttarakhand- शीतकालीन अवकाश रद्द करने पर शिक्षकों ने जताई नाराजगी, कहा— कार्मिकों की सेवा शर्तों के लिए बने अधिनियम

Newsdesk Uttranews