उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

मुख्य मंत्री सचिव रौतेला पहुंचे ‘हो दाज्यू’ कैफे मंडुए का केक काटा डीएम भी रहे साथ

See Video  here

 

 

 

अल्मोड़ा-:मुख्यमंत्री सचिव व आयुक्त कुमाऊ मंडल राजीव रौतेला ने आज रघुनाथ सिटी माॅल में आजीविका के सहयोग से बने ‘‘हो दाज्यू‘‘ कैफे का निरीक्षण किया | उन्होंने रिबन काटकर इस कैफे का उद्घाटन किया।

photo-uttranews

गुरुवार से इस कैफे का विधिवत संचालन होने लगेगा।इस आउटलेट में महिला समूहों द्वारा उत्पादित उत्पादित प्रोडेक्ट रखे गए हैं, मंडुए के बिस्कुट, मशीन, केक, मल्टीग्रेन कुकीज, मल्टीग्रेन ब्रेड, जैम, जूस व अन्य उत्पादों को पर्यटकों को उपलब्ध कराया जाएगा |

photo -uttranews

इस अवसर पर आयुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन व आजीविका का यह सराहनीय प्रयास है। इससे जहाॅ स्थानीय उत्पादों को बाजार उपलब्ध होगा वही महिलाओं का रोजगार बढ़ेगा। इस दौरान उन्होंने कैफे में बनाये गये केक को भी काटा जो मंडुवा व काफी से बनाया गया है।
आयुक्त ने जिलाधिकारी से कहा कि इसी तरह अन्य स्थानों में भी इस तरह की पहल की जाय। उन्होंने कहा कि कैफे में अधिक से अधिक लोग आये इसके लिए कुछ विशेष आफर ग्राहकों को दें साथ ही कहा कि लोगो की जो भी डिमाण्ड है उसी अनुसार यहाॅ पर चीजें बनायी जाय। आज से ‘‘हो दाज्यू‘‘ कैफे में मडुवे के बिस्कुट, केक, बे्रड, अचार, चटनी एवं मसाले इत्यादि मिलने लग जायेंगे जो स्थानीय महिलाओं के समूहों द्वारा उत्पादित हैं।
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि उनका प्रयास है कि ऐसे और महिला सहायता समूहों के अन्य आउटलेट खोले जायें। उन्होंने कहा कि कैफे के अच्छे परिणाम के बाद इस पर विचार किया जायेगा। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा, मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित, अपर जिलाधिकारी केएस टोलिया, महाप्रबन्धक उद्योग दीपक मुरारी, उपजिलाधिकारी विवेक राय, अवधेश कुमार सिंह, परियोजना प्रबन्धक आजीविका कैलाश भटट, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चौबे, सहायक प्रबन्धक राजेश मठपाल, प्रबन्धक विक्रम तोमर, अंशु पाण्डे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

ब्रेकिंग न्यूज़ हल्द्वानी के इस व्यस्ततम बाजार में लगी भीषण आग

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा, 12 मार्च 2021Almora– देश के प्रतिष्ठित लॉ कालेज में एडमिशन के नाम पर एक फर्जी एजुकेशन काउंसलर द्वारा अल्मोड़ा निवासी एक व्यक्ति से लाखों रुपये की रकम हड़प ली। पीड़ित द्वारा पुलिस में इसकी शिकायत की गई। पुलिस ने अभियुक्त को पुणे से गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्त भी संबंधित कॉलेज का भूतपूर्व विद्यार्थी

Newsdesk Uttranews

सलड़ी हत्याकांड : मृतक अवतार सिंह की पत्नी पुलिस की हिरासत में

Newsdesk Uttranews