उत्तरा न्यूज
अभी अभी शिक्षा

न्याय के देवता ग्वेल देवता से न्याय दिलाने की मांग

विशिष्ट बीटीसी भर्ती हेतु विस्तारण के लिए लगायी अर्जी
देवेन्द्र ( ओमदेव ) कापड़ी की रिपोर्ट 
उत्तराखंड में वर्ष 2016 में हुई विशिष्ट बीटीसी की भर्ती के बाद डी0एल0एड0 कोर्स करने वाले अभ्यर्थियों के लिए प्राथमिक विद्यालयों में अध्यापक को सरकार द्वारा मंजूरी दी गयी थी लेकिन लाख कोशिश के बावजूद प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में डी0एल0एड0 अभ्यार्थी नहीं मिल पा रहे है । आलम यह है कि पुराने अध्यापक सेवानिवत्त होने से प्राथमिक विद्यालयों में अध्यापकों की कमी हो गयी है जिसके कारण छात्र संख्या में कमी आने से प्रदेश के अधिकांश विद्यालय बंद होने के कगार में है।
विगत एक वर्ष से बीएड बीएड टीईटी  महासंघ भी यह आवाज उठा रहा है कि जब तक प्रदेश में डी0एल0एड0 पर्याप्त मात्रा में नहीं मिल जाते एन0 सी0 टी0 ई0 के माध्यम से 2016 की विस्तारण अवधि को ओर आगे बढ़ाया जाय।
जिसके लिए संघ के महासचिव बलबीर विष्ट पिछले एक वर्ष से सरकार के पदाधिकारियों से यह मांग कर रहे है। पिछले एक वर्ष से बीएड टीईटी महासंघ के पदाधिकारी केंद्र व् राज्य सरकार से गुहार लगाते लगाते थक चुके है । रविवार 27 मई को बीएड बीएड टीईटी  महासंघ की गुहार न्याय के देवता माने जाने वाले प्रसिद्द लोक देवता
चितई के दरबार में पहुच गयी महासंघ के सुरेश पाठक और योगेश गुरूरानी ने चितई मन्दिर जाकर केंद्र सरकार एक्सटेंशन दिलाने की गुहार लगाई ।

Related posts

ब्रेकिंग— 15 ग्राम स्मैक(Smack) के साथ एक तस्कर दबोचा

UTTRA NEWS DESK

वयोवृद्ध व्यवसाई रामकृष्ण अग्रवाल का निधन, व्यापारियों में शोक की लहर

अल्मोड़ा नगर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों को प्रदेश अध्यक्ष ने दिलाई शपथ, कहा व्यापार मंडल व्यवसायिक व सामाजिक समस्याओं के निराकरण में सदैव आगे

Newsdesk Uttranews