उत्तरा न्यूज
अभी अभी चम्पावत लोहाघाट

देवी की स्तृति में डूबा काली कुमाऊ क्षेत्र

नवरात्र के चलते मंदिरों में भक्तों की उमड़ी भीड़

लोहाघाट ( चम्पावत ) से  नकुल पंत के साथ पाटी से सुभाष जुकारिया और खेतीखान से निरंजन ओली की रिपोर्ट

चम्पावत। शारदीय नवरात्र के अवसर पर बुधवार को दिनभर जिले के सभी मंदिरों में दर्शन के लिए आये श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी रही। दूर दराज से दर्शन के लिए पहुंचे भक्तों ने मंदिरों में पूजा अर्चना कर अपने शीष नवाये।

काली कुमाऊं के चम्पावत, लोहाघाट, पाटी और बाराकोट स्थित सभी मंदिर नवरात्र के पहले दिन से ही श्रद्वालुओं से गुलजार होने लगे हैं। आज से नौ दिनों तक आयोजित होने वाले नवरात्र के लिए बाहरी नगरों में बसे लोग घरों को लौटने लगे हैं।‌ मंदिर कमेटियों की ओर से अगले नौ दिन तक चलने वाले नवरात्र के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। पहली नवरात्र से लेकर दीपावली तक गांवों-कस्बों में रौनक देखी जा सकती है। इस दौरान मंदिरों को सजाने संवारने के अलावा अनेक मंदिरों में रात्रि जागरण करते हुए श्रृद्धालु भजन कीर्तन का आयोजन करते हैं।

इन मंदिरों में जुट रही श्रृद्धालुओं की भीड़
इस दौरान चम्पावत के हिंग्लादेवी, मां पूर्णागिरी, श्री राम धाम, बालेश्वर मंदिर,लोहाघाट के रिखेश्वर मंदिर, झूमाधुरी, कड़ाई मंदिर, पंचेश्वर धाम। पाटी के मां वाराही धाम, फटकशिला, सिद्ध नरसिंह, भगवती मंदिर और बाराकोट के लड़ीधुरा, रामेश्वरम आदि के अलावा गांव गांव के सभी मंदिर भक्तों के जयकारे से गुंजायमान हो रहे हैं।

Related posts

क्षमतावान बालिकाओं को दिया गया आपण च्येली पुरस्कार , महिला सशक्तिकरण के संकल्प के साथ मनाया गया महिला दिवस

डीडीए से जनता त्रस्त, सरकार मस्त: सर्वदलीय संघर्ष समिति ने डीडीए के खिलाफ दिया धरना

Newsdesk Uttranews

काग्रेस जिला पंचायत सदस्य ने बदला पाला अब बीजेपी की सदस्यता ली