उत्तरा न्यूज
अभी अभी

ढाई करोड़ राशि के प्रतिबंधित करेंसी नोट के साथ पकड़े गए दो आरोपी, पुलिस कर रही पड़ताल

एससी/एसटी

न्यूज डेस्क— काशीपुर पुलिस ने प्रतिबंधित पांच सौ और हजार के नोटों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दो लोग पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। बरामद की गई रकम करीब ढाई करोड़ है। जिसे आरोपित उप्र के मुरादाबाद से लाए हैं। पुलिस ने चारों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। साथ ही वाहन को सीज कर दिया है। यह वह करेंसी है जो सरकार द्वारा बंद कर दी गई है यानि प्रचलन से बाहर है।

मामले में एसएसपी वरिंदरजीत सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि कोतवाली पुलिस को आइआइएम रोड स्थित कुंडेश्वरी में कुंवर सिंह बिष्ट प्रॉपर्टी कार्यालय पर प्रतिबंधित करेंसी एकत्र होने की सूचना मिली थी। सूचना पर पुलिस ने प्रॉपर्टी कार्यालय पर छापा मारा। इस दौरान पुलिस ने प्रतिबंधित करेंसी के साथ कुंडेश्वरी निवासी कुंवर सिंह बिष्ट और मोहल्ला कैलाश गेट ऋषिकेश, निवासी बृजेश डिमरी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि दो फरार हो गए।
पुलिस ने करेंसी की गिनती की तो वह ढाई करोड़ निकली। पूछताछ में आरोपितों ने फरार आरोपितों के नाम गुरप्रेम निवासी गुलजारपुर हॉल सिंह बैटरी वाला, कुंडेश्वरी और फौजी कॉलोनी, कुंडेश्वरी निवासी रंजीत सिंह बताया। साथ ही उन्होंने बताया कि करेंसी उप्र के मुरादाबाद से लाई गई थी। पुलिस ने चारों आरोपितों के खिलाफ प्रतिबंधित करेंसी रखने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है।

Related posts

Almora- जय हिंद का नारा देने वाले सेनानी राम सिंह धौनी (Ram singh dhoni) को उनकी जयंती पर किया गया याद

Newsdesk Uttranews

धारचूला में गरजे ग्रामीण : रोड नहीं तो वोट नहीं

Newsdesk Uttranews

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले सीएम धामी, टनकपुर-बागेश्वर ब्राडगेज रेल लाईन की संस्तुति का किया अनुरोध

Newsdesk Uttranews