उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

अल्मोड़ा दुग्ध संघ को इस बार 12 लाख का लाभ, एजीएम में दुग्ध संघ की मजबूती के लिए काम करने का लिया संकल्प

अल्मोड़ा : दुग्ध संघ अल्मोड़ा की सामान्य निकाय की बैठक में दुग्ध संघ की मज़बूती का संकल्प लिया, एजीएम में पहुँचे डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चौहान, उपनेता सदन करन महरा, जिलापंचायत अध्यक्ष पार्वती महरा व यूसीडीएफ की अध्यक्ष रेखा बिष्ट ने अपने स्तर से दुग्ध संघ को मजबूत बनाने का आश्वासन दिया | इस बार 12 लाख 44 हजार का लाभ का बजट पास किया गया |
इस अवसर पर मुख्य अतिथि डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चौहान ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में दुग्ध उत्पादन की अपार संभावनाएं हैं। इसलिए इस व्यवसाय से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने की जरूरत है। ताकि पर्वतीय क्षेत्रों में रोजगार के अवसर पैदा हो सकें।


उन्होंने कहा कि दुग्ध संघ के संसाधनों को बढ़ाया जा सके। इसके लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। नेता उपसदन व रानीखेत के विधायक करन महरा ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों के किसानों को आज भी तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए वह उनकी समस्याओं को सदन में उठाने का प्रयास करेंगे।
इस वार्षिक अधिवेशन के दौरान दुग्ध संघ की ओर से वर्ष 2018-19 के लिए चौबीस करोड़ बीस लाख रुपये का बजट रखा गया। जिसमें से 12 लाख 44 हजार रुपये आय व्यय के बाद लाभ के लिए सुनिश्चित किया गया है। प्रधान प्रबंधक डॉ. एलएम जोशी और दुग्ध संघ के अध्यक्ष महेंद्र बिष्ट ने कहा कि दुग्ध संघ के विकास के लिए जो भी प्रयास संभव होंगे किए जाएंगे। यूसीडीएफ के उपाध्यक्ष दीप डांगी ने कहा कि दुग्ध संघ के विकास के लिए वह अपने स्तर से हरसंभव प्रयास करेंगे। कार्यक्रम को जिला पंचायत अध्यक्ष पार्वती मेहरा, पूर्व जिपं अध्यक्ष मोहन सिंह मेहरा, पूर्व विधायक मनोज तिवारी, दुग्ध संघ चमोली के अध्यक्ष धन सिंह नेगी, सहकारी बैंक के अध्यक्ष ललित लटवाल ने भी संबोधित किया।कार्यक्रम का संचालन प्रभारी एमआईएस अरूण नगरकोटी ने किया। इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख सूरज सिराड़ी, हरीश बनौला, पूर्व ब्लॉक प्रमुख महेंद्र मेर, त्रिलोचन जोशी, विनीत बिष्ट, विपिन भट्ट, मनोज जोशी, नूर अकरम, नीमा देवी, ललित तिवारी, महेंद्र बिष्ट कैटल फीड प्लांट के प्रबंधक डा. एचएस कुटौला,दीपक मेहता व प्रबंध समिति के सदस्य व दुग्ध संघ, महिला डेयरी व डेयरी विकास के कर्मचारी और अधिकारी मौजूद रहे। कई उत्पादकों ने अपनी समस्याएं उठाई और पूर्व प्रतिनिधियों ने आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की समस्याओं को पटल पर रखा | अधिवेशन के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष पार्वती मेहरा ने चायखान दुग्ध भवन के लिए पांच लाख और रानीखेत के विधायक करन मेहरा ने ताड़ीखेत अवशीतक केंद्र की मरम्मत के लिए पांच लाख रुपये विधायक निधि से देने की घोषणा भी है।

Related posts

Uttarakhand- 2 आईएएस व 2 पीसीएस अधिकारियों के ट्रांसफर, नवनीत पांडे बने अल्मोड़ा के सीडीओ

Newsdesk Uttranews

ओजोन परत की सुरक्षा पर पर्यावरण संस्थान अल्मोडा में मंथन

Newsdesk Uttranews

मछली मारने के लिए सरयु नदी में डाला करंट दो युवकों की दर्दनाक मौत

Newsdesk Uttranews