उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड चमोली

उत्तराखंड: किसान की बेटी ने लिखी सफलता की नई इबारत…सिविल सेवा परीक्षा(Civil Services Exam) में पाया 257वां स्थान

Civil Services Exam

Farmer daughter got 257th position in Civil Services Exam

चमोली, 05 अगस्त 2020
‘मान लो तो हार है, ठान लो तो जीत’ इस कहावत को एक बार फिर चरितार्थ कर दिखाया ​उत्तराखंड के चमोली जिले की बेटी प्रियंका ने.

सिविल सेवा परीक्षा (Civil Services Exam) में प्रियंका ने आल इंडिया में 257वां स्थान हासिल कर जिले व प्रदेश का नाम रोशन किया है.

चमोली जिले में देवाल ब्लॉक के रामपुर गांव की रहने वाली प्रियंका ने 12वीं तक की शिक्षा सरकारी स्कूल से ग्रहण की है. जिसके बाद उन्होंने गोपेश्वर डिग्री कॉलेज से स्नातक किया. वर्तमान में वह डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून में एलएलबी की छात्रा है.

खास बात यह है कि प्रियंका एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती है. उनके पिता दीवान राम ​एक किसान है. जबकि माता विमला देवी गृहिणी है. प्रियंका एक भाई और तीन बहनों में सबसे बड़ी हैं.

विषम परिस्थितियों में पली-बढ़ी प्रियंका ने अपने कड़ी मेहतन व दृढ़ इरादों से इस मुकाम को हासिल किया है. सिविल सेवा परीक्षा के साथ ही प्रियंका ने जीवन में कभी ट्यूशन नहीं लिया.

एक किसान की बेटी द्वारा देश की सबसे कठिन परीक्षा (Civil Services Exam) में मुकाम हासिल करना प्रदेशवासियों के लिए न सिर्फ गर्व की बात है बल्कि अन्य बेटियों के लिए भी वह एक मिसाल बन कर उभरी है.

प्रियंका ने इस उपलब्धि से अपने माता—पिता, जिले व प्रदेश का नाम रोशन किया है. उनके सिविल सेवा परीक्षा (Civil Services Exam) में चयन होने पर जनपद में खुशी की लहर है.

अपडेट खबरों के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

Related posts

दिवस विशेष :- इतिहास (history) के आयने में 4 दिसंबर

उत्तरा न्यूज टीम

Uttarakhand::: पूर्व सीएम हरीश रावत की कार में दिखा सांप अचानक हुआ गायब, मचा हड़कंप

Newsdesk Uttranews

चंपावत में यहां अपनी सेना के साथ पांडवों ने ली थी शरण ,इस बार भी आयोजित होगा उत्तरायणी कौतिक

Newsdesk Uttranews