उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

बागेश्वर की फूड प्वाइजनिंग की घटना से सबक ले सरकार, उपपा ने सरकार को चेताया,भेजा ज्ञापन

अल्मोड़ा:- उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने बागेश्वर के बास्ती एवं गडेरा गांव में फूड प्वाइजनिंग की उच्चस्तरीय जांच करने व खाद्य पदार्थों में हो रही मिलावटी पर सख्ती की मांग को लेकर सीएम को ज्ञापन भेजा।

पार्टी ने कहा कि घटना चिंतनीय है और जिस तरह दूरस्थ क्षेत्रों में स्वास्थ्य व्यवस्था की बदहाल स्थिति इस घटना के बाद दिखी उससे सबक लेने की जरूरत है| पार्टी ने स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने व गंभीर स्थिति में मरीजों के लिए हैली सेवा की मांग की।
ज्ञापन में कहा गया कि बागेश्वर जिले के बास्ती व गडेरा गांव में शादी समारोह में फूड प्वाजनिंग से चार लोगों की मौत व सैकड़ों लोग बीमार हो गए। कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार होने की बात कहने वाली सरकार आज इस घटना से निपटने में पूरी तरह फेल हो गई। उन्होंने कहा कि पहाड़ों में मिलावटी व घटिया खाद्य पदार्थों की आपूर्ति जमकर हो रही है। इससे पैदा होने वाली किसी आपात स्थिति से निपटने के लिए शासन, प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के पास कोई योजना व व्यवस्था नहीं है। सीएम से फूड प्वाइजनिंग घटना की उच्चस्तरीय जांच, खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वाले दोषियों को दंडित करने, हैली एंबुलेंस, स्वास्थ्य सेवाएं दुरुस्त करने की मांग की। ज्ञापन सौंपने वालों में केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी, आनंदी वर्मा, वंदना कोहली, रेखा धस्माना, मनोज कुमार पंत, भावना पांडे, प्रभा पांडे, रंजना सिंह, रमाशंकर नैलवाल, आनंद भट्ट, योगेश पांडे मौजूद रहे।

Related posts

अल्मोड़ा में 97748 किसानों को मिलेगा किसान सम्मान निधि का फायदा, रविवार को योजना का किया गया विधिवत शुभारंभ

Newsdesk Uttranews

पिथौरागढ़ – मुख्यमंत्री ने किया 32 करोड रुपए की योजनाओं का लोकार्पण

Newsdesk Uttranews

fight against corona- उत्तराखण्ड के सीएम ने किया कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

Newsdesk Uttranews