उत्तरा न्यूज
अभी अभी नैनीताल

बड़ी खबर : हाई कोर्ट से भी नही मिली एनएच घोटाले के आरोपी आईएएस अधिकारी डा. पंकज पाण्डे को राहत

अब दूसरी बैंच करेगी सुनवाई

नैनीताल। एन एच धोटाले में आरोपी आईएएस अधिकारी डा0 पंकज पांडे को हाईकोर्ट से भी राहत नही मिल पायी। वह अग्रिम जमानत के लिये उच्च न्यायालय गये थे। पंकज पांडे के मामले में गुरूवार के दिन सुनवाई ही नही हो पायी। अब इस मामले की सुनवाई दूसरी बेंच करेगी।
ज्ञातव्य है कि आईएएस अधिकारी डा0 पंकज पांडे उधमसिंहनगर के राष्ट्रीय राजमार्ग घोटाले का मामला सामने आने के बाद सें निलंबित चल रहे हैं। उन पर आरोप है कि उधमसिंहनगर जनपद उनके जिलाधिकारी के कार्याकल में दस्तावेजों में हेराफेरी करके राजमार्ग के लिये अधिग्रहीत भूमि का भू उपयोग बदला गया और काश्तकारों की कृषि भूमि को बैक डेट में व्यावसायिक दिखाकर मुआवजे का खेल किया गया।
लगभग 300 करोड़ के इस घोटाले की जांच शासन ने विशेष जांच दल (एसआईटी) को सौंपी है। अभी तक 23 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें पांच निलंबित पीसीएस अधिकारी शामिल हैं। इनके अलावा राजस्व विभाग के अधिकारी, कर्मचारी व कुछ काश्तकार भी शामिल हैं।
इस मामले में दो आईएएस अधिकारियों डा0 पंकज पांडे व चंद्रेश यादव की भूमिका को मामले की जांच कर रही एसआईटी ने संदिग्ध माना है। इसके बाद सरकार ने दोनों अधिकारियों को पिछले दिनों निलंबित किया था। अब गिरफ्तारी की तलवार इनके उपर तो लटक रही है।
शासन की मंजूरी मिलते ही इन दोनो अधिकारियों की गिरफ्तारी के कयास लगाये जा रहे है।
गिरफ्तारी से बचने के लिये आईएएस डा0 पंकज पांडे गुरूवार को उच्च न्यायालय पहुंच गये। डॉ पंकज पाण्डे ने उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिये याचिका दायर की। गुरूवार को सुनवाई से पहले ही न्यायाधीश शरत कुमार शर्मा की कोर्ट ने इस मामले को दूसरी कोर्ट को स्थानांतरित करने को कह दिया। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजीव शर्मा अब इस मामले में नयी बेंच का गठन करेगें और यह बैंच ही इस मामले में सुनवाई करेगी।

Related posts

आंदोलनकारी किसानों को सीएम मनोहर लाल की नसीहत

Newsdesk Uttranews

हिमालय की मेरी पहली यात्रा भाग —1

Newsdesk Uttranews

फौजी पति के खिलाफ पत्नी की दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज, दो अन्य ससुरालियों के खिलाफ भी दर्ज हुआ केस ,मृतका के पिता द्वारा दी तीन लोगो के खिलाफ तहरीर

उत्तरा न्यूज डेस्क