उत्तरा न्यूज
अल्मोड़ा उत्तराखंड

जातिगत आरक्षण को लेकर अल्मोड़ा में उमड़ा सैलाब

कर्मचारी संगठनों, छात्रों व सामाजिक संगठनों ने लिया प्रदर्शन में हिस्सा

अल्मोड़ा- अखिल भारतीय समानता मंच की ऱैली में जबरदस्त भीड़ उमड़ गई. कार्यक्रम स्थल चौघानपाटा में हजारों की तादाद में लोग एकत्र हो गए़.
बारिश के बावजूद कुमाऊ के छह जिलों से बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचे.

कार्यक्रम की शुरुआत चौघानपाटा गांधी पार्क में सभा के माध्यम से हुई जिसमें वक्ताओं ने जातिगत आरक्षण को लेकर सरकारी नीति को कटघरे में खड़ा किया. वक्ताओं ने कहा कि आरक्षण आर्थिक आधार पर गरीब व कमजोर वर्ग के हर व्यक्ति को मिलना चाहिए.
लेकिन जाति आधारित आरक्षण देश की एकता व समानता के लिए नुकसानदेह है. पदोन्नति में आरक्षण पर भी वक्ताओं ने चोट की और कहा इसके खिलाफ आर पार की लड़ाई लड़ी जाएगी .प्रदर्शन में अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत,नैनीताल, उधमसिंहनगर से लोग पहुंचे थे. कर्मचारीरियो के तेवर पृथक उत्तराखंड के लिए हुए आंदोलन की तरह दिख रहा था . रैली चौघानपाटा से निकली और मालरोड होते हुए मल्लीबाजार , थानाबाजार के बाद दोबारा चौघानपाटा पहुंची.

इस रैली में आरपी भट्ट, चंद्रमणी भट्ट, टीएस खोलिया,विनीत बिष्ट,अजीत कार्की, वैभव कांडपाल, चन्द्र मणी भट्ट, अमरनाथ रजवार, डीडी गुणवंत,ललित चन्द्र, नागेश पलना, उमापति पांडे, अनिल जोशी, पुष्कर सिंह भैसोड़ा, धीरेन्द्र पाठक,श्याम सिंह, विजय भट्ट, मनी नमन तिवारी, प्रकाश पांडे सहित हजारों लोग मौजूद थे. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भारी मात्र में पुलिस बल मौजूद रहा. आयोजकों के मुताबिक दो हजार से अधिक लोग इस प्रदर्शन में शामिल रहे.

Related posts

पार्टी नहीं प्रत्याशियों को देखकर किया इस बार जनता ने मतदान : पंचायत चुनाव में अंर्तकलह से जूझती भाजपा का हुआ हेड डाउन

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा (almora) में जलापूर्ति का समय निर्धारित करने की मांग

Newsdesk Uttranews

बहुप्रतीक्षित आयुष्मान योजना का हुआ शुभारंभ

Newsdesk Uttranews