उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

नियम विरुद्ध पाइप लाईन बिछा रहा है जल संस्थान, लोगों ने प्रशासन को दिया ज्ञापन

photo -uttranews

अल्मोड़ा । नगर के कई लोगों ने सोमवार को प्रशासन को ज्ञापन देकर जल संस्थान की कार्यशैली पर सवाल उठाए | जनता मिलन कार्यक्रम के दौरान ज्ञापन देने पहुंचे लोगों ने जल्द व्यवस्था नहीं सुधरने पर आंदोलन की चेतावनी दी |
नागरिकों ने बास—भीड़ा और चीनाखान क्षेत्र में जल संस्थान पर नियम विरूद्ध तरीके से पाइप लाईन बिछाने का अरोप लगाया| ज्ञापन में कहा गया है कि कुमांऊ जल संस्थान द्वारा माह सितंबर में बांस—भीड़ा चीनाखान मार्ग पर 4 व 5 इंची मोटी लाइन नगर पालिका मार्ग में गलत तरीके में बिछाई गई है। साथ ही लाइन बिछाने में नियमों की अनदेखी की गई है। लाइन जमीन से दो फुट नीचे दबनी चाहिए थी वह रास्ते के उपर ही बिछा दी गई है। जिससे नगर पालिका का चीनाखान, एडम्स मार्ग पूर्ण रूप से खराब हो गया है। नगर के लोगों का मार्ग में चलना मुश्किल हो गया है।
वक्ताओं ने कहा कि जिला प्रशासन को भी 28 सिंतबर को प्रार्थना पत्र दिया गया है। जिस पर कोई भी कार्यवाही आज तक नही हुई है। इस हेतु कार्यवाही जनहित में आवश्यक है, क्योंकि बारिश हुई तो आवासीय घरों को काफी नुकसान हो जायेगा। कहा कि पाइप लाइन बिछाने में मार्ग का ड्रेनेज सिस्टम भी ध्वस्त हो गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की शीघ्र ही जांच समक्ष अधिकारी से करवाई जाय ताकि नियम विरूद्ध तरीके से कार्य करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित हो सके।
ज्ञापन देने वालों में त्रिलोचन जोशी, हेम चंद्र जोशी, एडवोकेट केवल सती, मनोज सनवाल, घनश्याम जोशी आदि शामिल थे।

Related posts

देवेन्द्र की मदद को उठने लगे हाथ, लोगों ने दिखाई मानवता कि मिशाल 72 हजार की धनराशि हुई जमा आप भी करें सहयोग

बड़ी कार्रवाई :-अवैध खनन पर लापरवाही पर तीन पुलिस कर्मी निलंबित

उत्तरा न्यूज डेस्क

देहरादून में खुलेगा सीबीएसई का ट्रेनिंग सेंटर

Newsdesk Uttranews