उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड

जनता मिलन कार्यक्रम : लोगों के लिए नुकसान का सबब बन रहे जीर्ण क्षीर्ण पेड़ों को काटने के निर्देश

डीएम ने वन विभाग के अधिकारियों को दिए निर्देश

अल्मोड़ा। प्रभारी जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में जनता मिलन कार्यक्रम में कई विभागों से संबधित शिकायतें प्राप्त हुई। प्रत्येक सोमवार को आयोजित हो रहे जनता मिलन कार्यक्रम में उन्होने वन विभाग की शिकायतो की निस्तारण आख्या प्राप्त नहीं होने पर नाराजगी जताई। सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अगले जनता दरबार में यह स्थिति उत्पन्न न हो इसका विशेष ध्यान रखा जायेगा।

प्रभारी जिलाधिकारी ने विभिन्न स्थानों पर जीर्ण-शीर्ण पेड़ों के कटान न होने की शिकायत आने पर विभागीय अधिकारियों से यथा शीघ्र पेड़ों का कटान करने को कहा। फरियादियों ने नगरपालिका द्वारा समय से कूड़ा न उठाने की शिकायतें की। इसके अलावा सड़कों पर अतिक्रमण की शिकायत भी जनता मिलन में प्राप्त हुई।

प्रभारी जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए। ग्राम सभा चौकुनी में हैण्डपम्प लगाये जाने के अनुरोध पर प्रभारी जिलाधिकारी ने जल संस्थान को कार्यवाही करने के निर्देश दिए। विभिन्न मोटर मार्गों पर गडढे की शिकायत पर प्रभारी जिलाधिकारी ने मौसम अनुकूल होने पर समस्त खण्डों के अधिशासी अभियन्ताओं को सड़कों में गडढे भरने के निर्देश दिए। प्रभारी जिलाधिकारी ने पूर्व के जनता दरबार में आयी शिकायतों का निस्तारण ना होने पर नाराजगी जताते हुए संबधित विभागों से त्वरित कार्यवाही करने को कहा। जनता मिलन कार्यक्रम में उपजिलाधिकारी सदर विवेक राय, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी दीप भटट, तहसीलदार खुशबू आर्या सहित समस्त अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

पूर्व विधायक मनोज तिवारी के आरोप- लाँक डाउन(lock down) के दौरान शराब की दुकानें खोला जाना अविवेकपूर्ण

अब घर बैठे डाउनलोड करे mAadhaar ऐप और उठाइयें इन 35 सर्विसेज का फायदा

Newsdesk Uttranews

पेयजल कर्मियों की हुंकार, वेतन मिलने तक जारी रहेगा आंदोलन