उत्तरा न्यूज
अभी अभी लोहाघाट संस्कृति

काली कुमाऊँ में स्कूली बच्चों की रामलीला की तैयारियां पूरी

लोहाघाट से नकुल पंत

लोहाघाट । इतिहास में पहली बार चम्पावत के गुमदेश क्षेत्र के पुलहिंडोला कस्बे की स्कूली छात्राओं द्वारा रामलीला में अभिनय किया जायेगा। 17 अक्टूबर से शुरू होने जा रही इस रामलीला में राम का अभिनय नेहा जोशी लक्ष्मण का भावना भंडारी सीता का दीक्षा पाटनी भरत का हिमानी भंडारी शत्रुघ्न का रिया पाण्डेय कौशल्या सोनी सामंत सुमित्रा अंकिता सामन्त शूपर्णखा हेमा भंडारी वनस्त्री लता वर्मा तथा अन्य कलाकारों द्वारा रामलीला का अभिनय किया जाएगा ।

 

रामलीला कमेटी के अध्यक्षदेवेंद्र प्रताप सिंह पाटनी का कहना है कि रामलीला की तैयारी अंतिम चरण में चल रही है विगत 20 दिनों से छात्राओं को गहन प्रशिक्षण दिया जा रहा है ।उन्होंने कहा कि यह पहला मौका है कि पूरे क्षेत्र में स्कूली छात्राओं द्वारा रामलीला का अभिनय किया जाएगा। पूर्व के 87 वर्षों से चलती आ रही रामलीला में 1 वर्ष पूर्व एक दिवसीय रामलीला छात्राओं द्वारा की गई थी।इस वर्ष रामलीला समिति की बैठक में 14 दिवसीय रामलीला को छात्राओं द्वारा करने का निर्णय लिया गया है। हारमोनियम में भगत राम एवम तबला वादन में प्रकाश कुमार द्वारा पात्रों को तालीम दी जा रही है।इस तरह छात्राओं का रामलीला में सहभागिता करना क्षेत्र को एक अच्छा संदेश देता है।

Related posts

कोसी पुनर्जनन अभियान को सार्थक बनाने के लिए ठोस कदम उठाने की जरूरत, सिरौता नदी को शामिल न​हीं किया गया कोसी बचाओ अभियान में, ग्रामीणों ने की ठोस कदम उठाने की मांग

Newsdesk Uttranews

Almora Breaking- सेना के वाहन व ट्रक की जोरदार भिड़ंत, जाम में फंसे कई वाहन

Newsdesk Uttranews

विभिन्न मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का आमरण अनशन जारी

Newsdesk Uttranews