उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

कूर्मांचल एकडमी के विद्याथी नमामी गंगे क्विज प्रतियोगिता में आए अव्वल, डीएम ने ​किया सम्मानित

अल्मोड़ा। नमामि गंगे कार्यक्रम की क्विज प्रतियोगिता में नगर के कूर्मांचल एकेडमी के तीन बच्चे प्रथम स्थान पर आए। गुरूवार को शिखर होटल में इन बच्चों को डीएम नितिन सिंह भदोरियों ने सम्मानित किया।
उन्होंने कहा कि शिक्षा ग्रहण करने के साथ-साथ अनेक बौद्धिक संगोष्ठियों एवं प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने से बच्चों का सर्वांगीण विकास होताा है। कहा कि जनपद के लिये यह गौरव की बात है कि राज्य स्तरीय क्वीज प्रतियोगिता में सीनियर वर्ग के कुर्माचंल एकडेमी के छात्र-छात्राओं ने नमामि गंगे कार्यक्रम के अन्तर्गत गंगा क्वीज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। उन्हांेने बताया कि विगत 16 सितम्बर, 2018 को प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ​सिंह रावत, पेयजल मंत्री व सांसद राजलक्ष्मी शाह ने इस प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों को गोल्ड मेडल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।


जिलाधिकारी ने सभी युवाओं से कहा कि वे अपने आन्तरिक प्रतिभा को जानकर एवं अनुशासित रहकर आगे बढ़ने का लक्ष्य रखें निश्चित रूप से अपने जीवन में सफल हो पायेंगे। उन्होंने कहा कि विगत दिनांे आयोजित अल्मोड़ा महोत्सव में कुर्माचल एकडेमी के छात्र-छात्राओं द्वारा जो सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये उन्हें आयुक्त कुमाऊॅ मण्डल राजीव रौतेला ने सराहा है। जिलाधिकारी ने छात्र-छात्राओं से कहा कि वे स्वयं उनके विद्यालय में आकर छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करेंगे साथ ही अनेक प्रतियोगिताओं की तैयारी किस तरह की जायेगी उस सम्बन्ध में बतायेंगे। उन्होंने इस अवसर पर इस प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागी श्लोक बिष्ट, वागनी जोशी, वरिजा पाण्डे को मेडल व 50 हजार रूपये का पुरूस्कार देकर सम्मानित किया। इसके अलावा उन्होंने छात्र-छात्राओं के अभिभावक डा0 मनोज कुमार बिष्ट, श्रीमती निधि बिष्ट, कमल जोशी, अंजू जोशी व हेमलता पाण्डे को भी शाॅल उढ़ाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य के0के0 पंत ने बताया कि इस प्रतियोगिता में जनपद स्तर पर सीनियर व जूनियर वर्ग के 94 विद्यालयों ने प्रतिभाग किया था जिसमें कुर्माचंल एकडेमी ने जनपद स्तर पर प्रथम स्थन प्राप्त किया। यहीं विद्यालय राज्य स्तर पर भी प्रथम स्थान लाने मे सफल रहा। इस अवसर विद्यालय परिवार की ओर से मैनेजर मोहित बिष्ट ने जिलाधिकारी को सम्मानित किया।
इस कार्यक्रम में जिला शिक्षाधिकारी माध्यामिक एच0बी0 चंद, सर्वशिक्षा के समन्वयक विनोद राठौर, स्वजल के मनीष दुमका, होटल एसोशिएशन के अध्यक्ष राजेश बिष्ट, विनोद भट््ट, विद्यालय के निदेशक मोहित बिष्ट, मीनाक्षी पाण्डे, मीनाक्षी पाठक, गोपाल पालीवाल,योगेश सहित अन्य विद्यालय परिवार के शिक्षक व शिक्षिकायें थी। इससे पूर्व बच्चों द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। कार्यक्रम का संचालन अरूण माकर्स ने किया।

Related posts

पनुवानौला में इंटरनेट सेवा हुई बाधित, कामकाज ठप

उत्तरा न्यूज डेस्क

खस्ताहाल एनएच को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन,सड़क के गढ़ढों में लगाए पौधे

Newsdesk Uttranews

कैंची धाम (Kainchi Dham) के पास भारी बारिश , नदी उफनाई अल्मोड़ा एनएच हुआ बंद

Newsdesk Uttranews