उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड

कोसी बचाने को महिलाओं की मुहिम को मिला सरकार का समर्थन

पंचायत प्रतिनिधियों ने कहा कोसी बचाने की शुरुआती मुहिम स्थानीय महिलाओं को

महिला पंचायत सदस्यों की बैठक में हुई कई समस्याओं पर चर्चा


सोमेश्वर-भैसडगांव में महिला पंचायत सदस्यों की बैठक हुई। प्राथमिक विद्यालय भैसडगांव में हुई बैठक में बहुराड़ी की प्रधान देवकी देवी ने कहा कि हम महिलाओं ने कोसी बचाने की मुहिम शुरू की थी आज सरकार भी इस ओर ध्यान दे रही, ये हमारी शक्ति की सफलता है। इस मौके पर सदस्यों ने जंगली जानवरों से खेती को हो रहे नुकसान पर रोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस राज्य और हमारे गांवों की विडंबना है कि सरकार इस मुद्दे पर उदासीन है।
क्षेत्र में स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर बैठक में चर्चा हुई। सदस्यों ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र से ईलाज के बजाय रेफर करते हैं क्योंकि वहाँ सुविधाओं का अभाव है। उन्होंने अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोमेश्वर का उच्चीकरण करने की मांग की। बैठक में नकोट, बचुराडी, भैसडगांव, चौड़ा फल्याटी, आगर रौलकुड़ी बैगनिया, अझोड़ा सहित आधा दर्जन गांवों की प्रधान व वार्ड सदस्य उपस्थित थी।
इस मौके पर द हंगर प्रोजेक्ट की संयोजिका कमला भट्ट ने कहा कि पंचायत में महिला नेतृत्व मजबूत हो रहा है। खुशी ही रही है कि महिलाएं अपनी मांगें उठा रही हैं और कुछ मांगों का समाधान भी हो रहा है।
बैठक में गीता लोहानी, लता आर्या, धर्मा देवी, शांति देवी, कमला नयाल, तुलसी आर्या, चंद्रा देवी, देवकी आर्य, शोभा रावत आदि आराधन व वार्ड सदस्यों ने संबोधित किया। इस मौके पर पार्वती भैसोड़ा, दया उप्रेती, रमा बिष्ट, सरस्वती देवी, भागुली देवी, नरूली देवी, मोहनी देवी, लता जोशी आदि 3 दर्जन प्रतिनिधि उपस्थित थे। संचालन प्रेमा आर्या ने किया।

Related posts

Bageshwar Corona- फिर बढ़ने लगे कोरोना केस, दो दिन में आये 15 नये केस

Newsdesk Uttranews

कार्यों में खामी की शिकायत शहरी विकास सचिव से की, देवभूमि जनसेवा ग्रुप ने कार्य का भौतिक सत्यापन की उठाई मांग

Newsdesk Uttranews

ब्रेकिंग न्यूज :- सल्ट के चमकना में सड़क हादसा, बोलेरो वाहन खाई में गिरा एक महिला की मौत, कई घायल