उत्तरा न्यूज
अभी अभी मुद्दा लोहाघाट

स्वच्छता अभियान को पलीता लगा रहा लोहाघाट रोडवेज स्टेशन के पास डंप कूड़े का ढेर

नकुल पंत

।लोहाघाट।जहां देशभर में स्वच्छता अभियान खूब जोरों से सुर्खियों में है। वही चंपावत जिले की लोहाघाट नगर पंचायत स्वच्छता के प्रति नाकाम साबित दिखती है। नगर पंचायत की ओर से इसके ठीक सामने कूड़ेदान बनाया गया है। बावजूद इसके अधिकांश लोग इस जगह पर कूड़ा फैंक रहे हैं।

लोहाघाट नगर की गंदगी नालियों से बहते हुए सीधे लोहावती को गंदा कर रही है।लोहाघाट रोडवेज के इस स्थान से भी कूड़ा लोहावती को प्रदूषित करने में सहायक रहा है। इसके अलावा नगर में जगह जगह लगे गंदगी के ढेरों से पता चलता है कि कचरा निस्तारण प्लांट की व्यवस्था उपलब्ध नहीं हो पाई है। रोडवेज स्टेशन की दीवार के पीछे की और गंदगी का ढेर पड़ा हुआ है। नगर में बहने वाली लोहावती नदी भी इस कूड़े की चपेट में है। देवदार वृक्षों के मनोहर दृश्य के लिए प्रसिद्ध लोहाघाट नगर को गंदगी से निजात दिलाने की स्थानीय निवासियों की दरकार है। डंप कूड़े के ढेरों से उठती दुर्गंध के चलते इन स्थानों पर लोग नाक में रूमाल रख चलने को मजबूर हैं।

Related posts

प्लस अप्रोच फाउंडेशन ने आयोजित किया वैश्विक सम्मेलन,सरोकारी क्षेत्रों में कार्य करने वालों को दिया गया दधीचि पुरस्कार

Newsdesk Uttranews

Almora— विनीत बने कांंग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के नगर अध्यक्ष

Newsdesk Uttranews

आंदोलनकारियों को सजा मिलने को उपपा ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, कहा सामाजिक बदलावों के आंदोलनों पर गंभीरता पूर्वक विचार करे सरकार,राज्यपाल से की सजा माफी की अपील

Newsdesk Uttranews