उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड नैनीताल

खौफनाक : ममेरे भाई ने की बहन की हत्या


रविवार को पुलिस ने शिकायत पर कार्यवाही कर दी होती तो नही होता हादसा


हल्द्धानी । वनभूलपुरा क्षेत्र की गफूर बस्ती में ममेरे भाई ने अपनी बहन
को चाकुओं से गोद दिया। बताया जा रहा है कि हत्यारोपी ममेरा भाई नशे का आदी था।और महिला के घर से आए दिन चोरी करता था जिसपर उसके घर में आने पर पाबंदी थी। इससे तैश में आकर युवक ने रविवार को पहले मृतका के घर में उसकी मां से मारपीट की ​फिर आज मंगलवार को घर में घुसकर महिला की हत्या कर दी। प्राप्त जानकारी के अनुसार गफूर बस्ती निवासी नूरजहां की बेटी बरखा की शादी दिल्ली निवासी मोनू के साथ हुई है। बरखा इन दिनों अपने मायके आई हुई थी। नूरजहां लोगों के घरों में झाड़ू पोछा करने का काम करती है। रविवार को नूरजहां के भांजे फैजान ने नूरजहां के घर में घुसकर नूरजहां के साथ बेरहमी के साथ मारपीट की। जिससे उसका सिर फट गया। नूरजहां इस समय अस्पताल में एडमिट है। फैजान लगातार घर वालों को जान से मारने की धमकी दे रहा था। मंगलवार को फैजान नूरजहां के घर पहुंचा और वहां पर हंगामा करने लगा। नूरजहां की बेटी बरखा उम्र 25 वर्ष ने उसे घर से निकल जाने को कहा तो उसने तैश में आकर बरखा पर चाकुओं से हमला कर दिया। फैजान ने बरखा को इतने चाकू मारे कि बरखा ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पूरे मोहल्ले में इस हत्याकांड से सनसनी फैल गयी। आसपास के लोगों ने फैजान को पकड़ने का प्रयास किया । लेकिन वह फरार हो गया तो फैजान के पिता साहिब को पकड़कर लोगों ने उसकी पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। नूरजहां की दूसरी बेटी सोनम ने बताया कि फैजान नशे का आदी है। वह अक्सर घर आता था और घर में से सामान चुराकर ले जाता था। उसकी इस हरकत की वजह से उसकी मां और बहन बरखा ने फैजान से घर आने को मना कर दिया था। रविवार को जब उसने घर में घुसकर उसकी मां नूरजहां से मारपीट की तो इसकी शिकायत लेकर वहवे वनभूलपुरा थाने पहुंची थी और पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई । लेकिन पुलिस ने उसकी बात को गंभीरता से नहीं लिया जिसका नतीजा यह रहा कि मंगलवार को फैजान ने उसकी बहन बरखा की हत्या कर दी। पुलिस ने बरखा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बरखा ढाई माह की गर्भवती थी और उसकी दो साल की एक बेटी भी है। बरखा के पति को घटना की सूचना दे दी गयी है। इधर पुलिस ने आरोपी फैजान को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस पर लापरवाही बरतने के आरोप


हल्द्धानी । वनभूलपुरा पुलिस ने समय से मिल रही शिकायतों पर अगर गौर किया होता तो शायद आज बरखा जिन्दा होती। दरअसल रविवार को जब फैजान ने नूरजहां के घर में घुसकर उससे मारपीट कर उसे गंभीर रूप से घायल किया तो इसकी शिकायत लेकर नूरजहां के बच्चे वनभूलपुरा थाने पहुंचे मगर पुलिस ने कार्रवाई करने के वजाए उन्हें टरका दिया। नूरजहां की पुत्री सोनम ने बताया कि फैजान के उसके घर आने पर पाबंदी थी मगर वे जबरदस्ती घुसता था और मारपीट करता था। बनभूलपुरा पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर जहां नूरजहां के परिजनों में आक्रोश है वहीं दूसरी ओर मोहल्ले वाले भी आक्रोशित हैं। वनभूलपुरा पुलिस की हद दर्जे की लापरवाही का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि थाना क्षेत्रा में एक महिला का मर्डर हो जाता है और थाने की पुलिस को पतातक नहीं चलता। मंगल पड़ाव चौकी की पुलिस ने वनभूलपुरा थाने को यह सूचना दी कि उनके क्षेत्र में एक महिला की हत्या हो गयी है। वहीं सीओ डीसी
ढौंडियाल ने आक्रोशित लोगों को आश्वासन दिया है कि वनभूलपुरा थाने में जिस पुलिसकर्मी की लापरवाही का पता चलेगा उस पर सख्त कार्यवाही की जायेगी।

Related posts

Corona update— अल्मोड़ा में शनिवार को कोरोना के 7 नए केस, 3148 पहुंचा आंकड़ा

Newsdesk Uttranews

पिथौरागढ़ (Pithoragarh) में थम नही रहे कोरोना के मामले, 1504 एक्टिव केस

Newsdesk Uttranews

दुस्साहस: शादी समारोह (Wedding ceremony) में बदमाशों ने डीजे ऑपरेटर (Dj operator) को मारी गोली, मौत

UTTRA NEWS DESK