उत्तरा न्यूज
Editorial team अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड मुद्दा

आउटसोर्स से नियुक्त मेडिकल कर्मियों (Medical workers) को 2 माह से नहीं मिला मानदेय, धर्म निरपेक्ष युवा मंच ने उठाई मांग

youtube

अल्मोड़ा, 13 मई 2021- धर्मनिरपेक्ष युवा मंच द्वारा कोविड 19 में विभिन्न आउटसोर्सिंग ऐजेंसियों के माध्यम से अल्मोड़ा में कार्यरत मेडिकल कर्मचारियों (Medical workers) को प्रतिमाह समय पर वेतन, स्वास्थ्य व जीवन बीमा की सुविधा समेत विभागीय संविदा पर रखे जाने हेतु विशेष प्रावधान करने के संबंध में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश को ज्ञापन भेजा है।

यह भी पढ़े…..

Almora- मेडिकल कॉलेज में तैनात आउटसोर्स कर्मियों का विरोध जारी

मंच का कहना है कि वर्तमान में वैश्विक महामारी कोरोना के दूसरी विकराल लहर के चलते 24 घंटे मेडिकल सेवाओं में तत्पर विभिन्न आउटसोर्सिंग ऐजेंसियों के माध्यम से राजकीय मेडिकल कालेज अल्मोड़ा में कार्यरत मेडिकल कर्मचारियों (Medical workers) को विगत 2 माह से वेतन नहीं दिया गया है बावजूद इसके मेडिकल कर्मचारी (Medical workers) दो शिफ्टों में कार्य कर रहे हैं तथा 24 घंटे कोविड वार्ड, कोविड सैंपल जांच, एक्स रे, सीटी स्कैन, ब्लड बैंक इत्यादि विभागों में अपनी जान की परवाह किये बिना लगातार समय पर भी नहीं मिलने वाले अंत्यंत कम वेतन पर काम कर रहे हैं तथा संबंधित आउटसोर्सिंग कंपनियों द्वारा वेतन में अनावश्यक मदों में कटौती भी की जाती है।

साथ ही विगत कई वर्षों से बेस व जिला अस्पताल में कार्यरत उपनलकर्मियों को भी 4 माह से वेतन नहीं मिला है। पूर्व में इनके वेतन से संबंधित बजट का प्रावधान डी.जी. हेल्थ के माध्यम से होता था, किंतु इन उपनल कर्मियों की तनख्वाह के बजट का आवंटन अब जिला प्रशासन के माध्यम से होता है।

धर्मनिरपेक्ष युवा मंच संयोजक विनय किरौला द्वारा गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश को ज्ञापन प्रेषित किया गया तथा दूरभाष पर वार्ता करके विनय किरौला ने नेता प्रतिपक्ष को अवगत कराया कि राजकीय मेडिकल कालेज, बेस व जिला अस्पताल अल्मोड़ा में कार्यरत सभी मेडिकल कर्मचारियों (Medical workers) की समस्याओं हेतु सरकार से मांग की जाये कि कोविड-19 में सेवायें दे रहे

ऐसे मेडिकल कर्मचारियों को प्रतिमाह समय पर वेतन मिलने के साथ ही विशेष प्रोत्साहन भत्ता (Incentive) भी दिया जाये तथा वर्ष भर के वेतन हेतु विशेष बजट जारी किया जाय जिससे प्रतिमाह समय पर वेतन जारी किया जा सके तथा स्वास्थ्य व जीवन बीमा भी करवाने के साथ इन्हें विभागीय संविदा में रखने हेतु विधानसभा में प्रस्ताव भी लाया जाये।

किरौला ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष ने दूरभाष पर संपर्क कर तुरंत प्राचार्य राजकीय मेडिकल कालेज (Medical workers) अल्मोड़ा को आउटसोर्सिंग से तैनात मेडिकल कर्मचारियों (Medical workers) का बीमा करवाने और शीघ्र वेतन जारी करने को कहा साथ ही आश्वासन दिया कि उपनलकर्मियों की मांग को शीघ्र ही मुख्यमंत्री, डीजी हेल्थ व संबंधित विभाग को अवगत कराया जायेगा।

Medical workers

उत्तरा न्यूज के youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos

Related posts

समझौता वार्ता के बाद अल्मोड़ा में विद्यार्थी परिषद का धरना हुआ समाप्त

Newsdesk Uttranews

Sc-St आरक्षण अभी 10 साल और बढ़ेगा, मंत्री बोले इस वर्ग से जुड़ा समाज अभी पिछड़ा है

Newsdesk Uttranews

प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र व दिल्ली सरकार को लगाई फटकार, आधे घंटे में विशेषज्ञ बुलाने के दिए निर्देश: जीवन के अधिकार को बताया महत्वपूर्ण

Newsdesk Uttranews