उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड देहरादून पिथौरागढ़

मिनी कश्मीर से देहरादून और पंतनगर के लिये हवाई सेवा शुरू

जौलीग्रान्ट से वित्त मंत्री सहित 6 यात्रियों को लेकर 10.23 बजे नैनीसैनी एयरपोर्ट पहुंचा नौ सीटर विमान


पहली फ्लाइट से पिथौरागढ़ आने वाले यात्रियों का परंपरागत तरीके से हुआ जोरदार स्वागत,यात्रियों ने कहा-हवाई सेवा लगातार जारी रहे तभी मिलेगा आम लोगो को लाभ


वित्त मंत्री पंत ने बताया सीमान्त जिले के लिए ऐतिहासिक दिन


पिथौरागढ़। सालों के इंतजार के बाद बृहस्पतिवार 17 जनवरी को आम लोगों के लिए देहरादून से पिथौरागढ़ और पंतनगर तथा पिथौरागढ़ से पंतनगर और देहरादून के लिए हवाई सेवा शुरू हो गई। मिनी कश्मीर कहे जाने वाले पिथौरागढ़ के लोगों को इसके लिये लंबा इंतजार करना पड़ा। इस मौके का गवाह बनने के लिए पिथौरागढ़ के अनेक लोग नैनीसैनी एयरपोर्ट पर मौजूद थे। देहरादून के जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट से प्रदेश के वित्त मंत्री प्रकाश पंत सहित 6 यात्रियों को लेकर विमान नैनीसैनी में उतरा। एयरपोर्ट परिसर में वित्त मंत्री पंत और अन्य यात्रियों का तिलक लगाकर और फूलमालाएं पहनाकर परंपरागत तरीके से स्वागत किया गया। देहरादून से पिथौरागढ़ पहुंचने वाली इस पहली फ्लाइट के यात्रियों में पिथौरागढ़ के घंटाकरण निवासी और सेना में कार्यरत शेखर सिंह थापा उनकी पत्नी मंजू थापा और बेटी भूमिका, जनपद पौड़ी निवासी और मुनस्यारी में स्कूल चला रहे सत्येंद्र सिंह तथा पिथौरागढ़ घूमने आए मध्य प्रदेश निवासी सत्येंद्र सिंह शामिल थे। यात्री शेखर थापा अन्य ने कहा कि देहरादून से करीब 40 मिनट में हम पिथौरागढ़ पहुंच गए। यह बेहद सुखद अहसास है। यह हवाई सेवा आम लोगों के लिए तभी फल दायी है जब यह लगातार और बड़े पैमाने पर जारी रहे। इस दौरान यात्रियों के स्वागत में ढोल-नगाड़ों के साथ एयरपोर्ट परिसर में छलिया नृत्य का आयोजन भी किया गया। पुलिस की टुकड़ी ने वित्त मंत्री पंत को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। हवाई सेवा शुरू होने की खुशी में इस मौके पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने वित्त मंत्री एवं स्थानीय विधायक पंत को फूल मालाएं पहनाकर डोली में बिठाया और उनकी जिंदाबाद के नारे लगाए। इस मौके पर वित्त मंत्री पंत ने कहा कि सीमान्त जनपद पिथौरागढ़ के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है। लंबे समय से यहां से हवाई सेवा शुरू करने के लिया किया गया प्रयास आज सफल हो रहा है। हवाई सेवा शुरू होने से जनपद और उसके आसपास के लोगों को लाभ मिलेगा। हमारा प्रयास अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाने का है।

सुबह 10 बजकर 23 मिनट पर जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट से यात्रियों को लेकर एयर हेरीटेज का 9 सीटर विमान पूर्वान्ह पिथौरागढ़ पहुंचा। पिथौरागढ़ के लोगों के लिये यह एक ऐतिहासिक दिन रहा जब दशकों पुराना उनका सपना 16 जनवरी 2019 को जाकर पूरा हुआ। नैनीसैनी एयरपोर्ट पर उल्लासपूर्ण माहौल में यात्रियों का परंपरागत तरीके से जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर पिथौरागढ़ के अनेकों लोग मौजूद थे। हवाई सेवा शुरू होने पर लोगों ने आतिशबाजी की और एक-दूसरे को बधाईयां दी। नैनीसैनी पहुंचने के कुछ देर बाद विमान पिथौरागढ़ से 8 यात्रियों को लेकर पंतनगर गया और पंतनगर से 7 यात्रियों को लेकर वापस नैनीसैनी आया। इसके बाद नैनीसैनी से 9 यात्रियों को लेकर विमान ने देहरादून के लिए उड़ान भरी। इस मौके पर पूर्व दर्जा राज्यमंत्री महेंद्र सिंह लुंठी, बीजेपी जिलाध्यक्ष बीरेंद्र वल्दिया, जिला उपाध्यक्ष और होटल एसोसिएशन के सचिव राकेश देवलाल, जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष मनोज सामन्त, विधायक प्रतिनिधि कृपाल वल्दिया, एसडीएम सदर और एयरपोर्ट अधिकारी एसके पांडेय, महिमन कन्याल, ललित पंत, गोविंद सिंह महर, प्रकाश जोशी, राजेंद्र जोशी समेत अनेक लोग मौजूद थे।

Related posts

ड्रेन में मिला पांच माह की गर्भवती का शव

Newsdesk Uttranews

धौलादेवी के इस गांव में दो दिन से बिजली आपूर्ति(Power supply) भंग

Newsdesk Uttranews

कोरोना (Corona) से जंग में आगे आया नैनीताल बैंक- दिए पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

Newsdesk Uttranews