उत्तरा न्यूज
अभी अभी चम्पावत शिक्षा

नही सुलझ पा रहा चम्पावत के मल्लिकार्जुन स्कूल का विवाद

चम्पावत से नकुल पंत की रिपोर्ट 

चम्पावत। चम्पावत के मल्लिकार्जुन स्कूल का विवाद थमने का नाम नही ले रहा है। गौरतलब है कि गुरुवार को मल्लिकार्जुन स्कूल के बच्चों द्वारा प्रधानाचार्य पर आरोप लगाते हुए प्रदर्शन के बाद से यह विवाद सड़कों पर आ गया था। प्रधानाचार्या राजश्री पंत के अनुसार बच्चें अनुशासनहीनता कर रहे है। इस विवाद के सड़कों पर आने से स्कूल प्रबंधन में हड़कंप मचा हुआ है।

डैमेज कंट्रोल के लिये आनन-फानन में स्कूल प्रबंधन ने शुक्रवार अभिवावकों की एक बुलाई। इस बैठक में विद्यार्थियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही करने की मांग की गयी, उक्त बैठक में प्रधानाचार्या राजश्री पंत का कहना था कि प्रदर्शन की अगुवाई करने वाले छात्रों को पूर्व में भी कई बार चेतावनी दी गई थी  हालांकि इस बैठक को नकारते हुए शनिवार को अभिवावकों ने बच्चों के साथ स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोले रखा और प्रदर्शन किया।

शनिवार को भी मल्लिकार्जुन स्कूल में तनाव का माहौल बना रहा जहां सुबह से ही बच्चों ने सड़क पर धरना दिया वहीं स्कूल प्रशासन ने शिक्षा अधिकारी की मौजूदगी में अभिभावकों के साथ बैठक कर समाधान निकालने का प्रयास किया गया। लेकिन धरने में बैठे अंधिकांश बच्चों के अभिभावक बैठक में नही गये। इससे पहले शनिवार सुबह से ही जमकर बखेड़ा हुआ। छात्रों ने स्कूल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए। हंगामा बढ़ते देख पुलिस फोर्स तैनात करनी पड़ी लेकिन बैठक बेनतीजा निकली।

छात्रों द्वारा विगत 3 दिन पूर्व अर्धवार्षिक परीक्षा को छोड़कर स्कूल की प्रधानाचार्य पर छात्रों से बेवजह मारपीट एवं उनके व्यवहार पर गंभीर आरोप लगाकर प्रदर्शन किया गया तथा प्रधानाचार्य को हटाने की मांग की थी। इधर प्रधानाचार्य राजश्री पंत ने बच्चों के द्वारा लगाए गए आरोपों को गलत ठहराया है

Related posts

स्वच्छ गंगा के संदेश के साथ हुई रिले मैराथन,हरिद्वार में गंगाघाट की की सफाई

पिथौरागढ़ में होली (Holi in Pithoragarh) की धूम, कैबिनेट मंत्री चुफाल ने की सौहार्दपूवर्क होली मनाने की अपील

Newsdesk Uttranews

कोरोना (Corona) संक्रमित को पुलिस ने तत्काल उपलब्ध कराया सिलेंडर

Newsdesk Uttranews