उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड

नशे में वाहन चलाने पर होगा लाइसेंस निरस्त

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने दिये आवश्यक निर्देश

अल्मोड़ा। जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी को उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के क्रम में स्कूली बसों सहित अन्य वाहनों का समय-समय पर औचक निरीक्षण करने को कहा। उन्होने कहा कि यदि कोई वाहन क्षमता से अधिक कोई सवारी ले जाते हुये पाया जाता है या ओवर स्पीड़ में गाड़ी चलाते हुये पाया जाता है तो उसके विरूद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लायी जाय। इसके अलावा नशे मे वाहन चलाने के मामले सामने आ रहे है ऐसे चालकोे के लाइसेंस तत्काल रद्द कर दिये जाये।

जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को माल रोड के दोनो तरफ पीली पटटी शीघ्र लगाने को कहा। जिलाधिकारी ने सड़क किनारे खराब स्थिति में पड़े वाहनों को चिन्हित कर वहाॅ से हटाने को कहा। साथ ही इनको निष्प्रयोज्य करवाने की भी कार्यवाही करने को कहा। जिलाधिकारी ने सड़क किनारे निष्प्रोज्य खड़े वाहन स्वामियों को नोटिस भेजने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने समय—समय पर वाहन चालकों के लिए नेत्र परीक्षण शिविर आयोजित करने को कहा।

बैठक में पिछली बैठक में दिये गये निर्देशों का अधिकांश बिन्दुओं में परिपालन हो जाने पर जिलाधिकारी सन्तोष व्यक्त किया और कहा कि भविष्य में भी इसी तरह समन्वय बनाकर कार्य करना होगा। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पीरेणुका देवी ने अपने महत्वपूर्ण सुझाव देते ट्रैफिक नियमों के पालन पर विशेष जोर दिया।

सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी आलोक जोशी ने सडक सुरक्षा समिति के दायित्वों एवं समय-समय पर शासन से प्राप्त निर्देशों और विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों के बारे में बताया। श्री जोशी ने उन्होंने शहर में प्रस्तावित सिटी बस के बारे में मानचित्र के माध्यम से जानकारी दी। बैठक में उपस्थित समिति के नामित सदस्य गिरीश मल्होत्रा, आनन्द बगड़वाल नें भी अपने सुझाव दिये। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ विनीता शाह अधिशासी अभियन्ता निर्माण खण्ड बीसी पंत, सहायक अभियन्ता राष्ट्रीय राजमार्ग विश्वमोहन गिरि, सहायक अभियन्ता निर्माण खण्ड रानीखेत राजेश कुमार, सहायक अभियन्ता प्रान्तीय खण्ड केके पाण्डे अधिशासी अधिकारी नगरपालिका श्याम सुन्दर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

Almora- सरपंच पर अवैध तरीके से मोटर मार्ग निर्माण का आरोप , ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews

खुशखबरी:परिवहन कार्यालय के सारे कार्य होंगे ऑनलाइन

editor1

Uttarakhand- चतुर्थ श्रेणी से कनिष्ठ सहायक के पदों पर जल्द हो पदोन्नति

Newsdesk Uttranews