उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड चम्पावत

फजीहत : एनआईओएस के वर्क बेस्ट एक्टिविटी व प्रवक्ता पेपर एक दिन होने से अभ्यर्थी असमंजस में

सुभाष कुमार जुकरिया

चंपावत। जिले सहित पूरे राज्य में आजकल राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी संस्थान के माध्यम से अप्रशिक्षित शिक्षकों को डीएलएड व ब्रिज कोर्स का प्रशिक्षण दिया जा रहा है पर परेशानी 30 दिसंबर की है। इस दिन एनआईओएस ( राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी संस्थान ) द्वारा चलाये जा रहे ब्रिज कोर्स की वर्क बेस्ड एक्टिविटी का अंतिम दिन है।और 30 दिसंबर को ही दिन प्रवक्ता का पेपर भी है। इससे वह अभ्यर्थी परेशान है ​जो ब्रिज कोर्स कर रहे है और प्रवक्ता के पद के लिये एप्लाई किया हुआ है। जिले में एनआईओएस के जिला समनवयक कमल गहतोडी ने बताया कि वर्क बेस्ट एक्टिविटी के दौरान जो एक दिन भी अनुपस्थित रहेगा उसको जिले के बाहर के केन्द्र में एक दिन के प्रशिक्षण के लिए जाना पडेग।
ब्रिज कोर्स कर रहे अभ्यर्थी मोहन जोशी ने बताया कि जिला समन्वयक को पेपर होने की बात बताने पर भी अभी तक कोई हल नहीं निकाला जा रहा है जिससे कई अभ्यर्थी परेशान हैं। उन्होने बताया की तीस दिसम्बर को प्रशिक्षण का आंखरी दिन है,और उसी दिन उनका प्रवक्ता का ​एक्जाम भी है। अगर कोई रास्ता नही निकाला जाता तो कई लोगों का प्रवक्ता बनने का अवसर छूट जायेगा। अभ्यर्थियों ने 30 दिसंबर के को वर्क बेस्ड एक्टिविटी का अवकाश कर जनवरी में एक दिन का प्रशिक्षण देकर इसका हल निकाले जाने की मांग की है।

Related posts

गुलदार की खाल और चरस के साथ दो धरे

Newsdesk Uttranews

यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह महरा की जीत पर कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न, आतिशबाजी व मिष्ठान वितरण कर किया खुशी का इजहार: कहा, महरा के जीतने से युवाओं में नई ऊर्जा का हुआ संचार

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा:सब्जियों की खेती के लिए किसानों के साथ हुआ मंथन, सब्जी उत्पादन को आय का साधन बनाने की अपील

Newsdesk Uttranews