उत्तरा न्यूज
उत्तराखंड देहरादून

लेखा परीक्षा संवर्ग के अधिकारियों ने बनाया एक संगठन

उत्तराखण्ड लेखा परीक्षा सेवा संघ का किया गठन

देहरादून। उत्तराखण्ड स्थानीय निधि लेखा परीक्षा संघ एवं उत्तराखण्ड लेखा परीक्षा संयुक्त कर्मचारी संगठन की मंडी समिति के सभागार में सम्पन्न संयुक्त बैठक में दोनों संगठनों से जुड़े लेखा परीक्षा संवर्ग के अधिकारियों ने एक स्वर से एक विभाग में एक संवर्ग के दो-दो संगठनों के औचित्य को नकारते हुए उत्तराखण्ड लेखा परीक्षा सेवा संघ का गठन किया । बैठक में विगत् 4 साल से लेखा परीक्षा संवर्ग में बिना वजह रोकी गयी पदोन्नतियों पर गहरा रोष व्यक्त करते हुए शासन से तत्काल समयबद्वता तय करने की मांग की गयी। तय किया गया कि इस मामले को शासन एवं निदेशालय के समक्ष पुरजोर ढंग से रखा जायेगा। बैठक में सर्वसहमति से एम0के0 सिंह को संघ का प्रदेश अध्यक्ष तथा रमेश चन्द्र पाण्डेय को महासचिव मनोनीत किया गया ।
उत्तराखण्ड लेखा परीक्षा सेवा संघ के मुख्य संयोजक डा0 तरूण पाण्डे की अध्यक्षता में सम्पन्न बैठक में वक्ताओं ने कहा कि विभाग में वर्षों से खाली पदोन्नति के पदों पर पदोन्नति की आस लगाये दर्जनों कार्मिक बगैर पदोन्नति के ही रिटायर हो चुके हैं और यह सिलसिला जारी है । पहले कहा जब ढांचा बनेगा तब पदोन्नति की जायेंगी, अप्रैल 2016 में विभाग का नया ढांचा स्वीकृत हो जाने के बाद अप्रैल 2017 में सेवा नियमावली भी जारी हो गयी । बिना वजह रोकी गयी पदोन्नति के मामले में बार-बार समयबद्वता तय किये जाने का अनुरोध किये जाने के बावजूद पदोन्नति के सबंध में कोई जानकारी नही दी जा रही है। बैठक में वक्ताओं ने एक स्वर से हड़ताल एवं बिना वजह रोकी गयी पदोन्नति के मामले में जवाबदेही तय करने हेतु उत्तराखण्ड कार्मिक एकता मंच द्वारा छेड़ी गयी एकता की मुहिम की सराहना करते हुए इस मुहिम को धरातल पर साकार करने का संकल्प लिया । उत्तराखण्ड स्थानीय निधि लेखा परीक्षा संघ के प्रदेश अध्यक्ष वी0पी0 सिंह एवं उत्तराखण्ड लेखा परीक्षा संयुक्त कर्मचारी संगठन के प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह चौहान ने बैठक में सर्वसहमति से एक संगठन बनाये जाने के प्रस्ताव पर खुली सहमति व्यक्त करते हुए कहा कि दो संगठनों का विलय कर उत्तराखण्ड लेखा परीक्षा सेवा संघ के रूप में एक नया संगठन का बनना कार्मिक हित में है । नवगठित संघ की कार्यकारिणी में वी0पी0 सिंह को संरक्षक, कमल भूषण बिष्ट को प्रदेश उपाध्यक्ष, संजय गुप्ता को कोषाध्यक्ष, जगत सिंह तोमर को संयुक्त सचिव एवं श्री देवेन्द्र सिंह चौहान को लेखा परीक्षक मनोनीत किया गया ।
बैठक का संचालन सह संयोजक भूपेन्द्र सिंह बिष्ट द्वारा किया गया । बैठक को श्रीमती इन्द्रा भटट, रघुराज सिंह, मेदनीधर पाण्डे, सुनील दत्त शर्मा, अनिल कुमार मल्ल,चरन सिंह, अशोक कुमार सिंह, बीरेन्द्र सिंह नबियाल, गणेश दत्त शर्मा ,भगवती प्रसाद, टीकम सिंह, बिजेन्द्र सिंह डोभाल, विजय बौड़ाई, संघप्रिय एस गौतम आदि ने सम्बोधित किया ।

Related posts

corona update- इन राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों को लानी होगी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा में खाई में गिरी कार,बाल-बाल बचा शिक्षक

पिथौरागढ़: जिला पंचायत सदस्य ने ली आपदा प्रभावितों(Disaster affected) की सुध

UTTRA NEWS DESK