उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

इंवेस्टमेंट की आड़ में नहीं बिकने देंगे पहाड़ की जमीन को, कांग्रेस सहप्रभारी राजेश धर्माणी ने कहा हिमाचल की तर्ज पर बने भू कानून, केन्द्र और राज्य सरकार हर मुद्दे पर फेल पढ़ें पूरी खबर

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा पहुंचे कांग्रेस के के सहप्रभारी राजेश धर्माणी ने कहा कि इन्वेस्टमेंट की आड़ में प्रदेश और केन्द्र सरकार ने जो पर्वतीय क्षेत्र की जमीन को धन्ना सेठों को बेचने का षड़यंत्र किया है उसे कांग्रेस सफल नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आपस में इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार विमर्श करने के बाद ठोस निर्णय लेगी क्योंकि कांग्रेस के साथ ही आम जनता की भी यही राय है।
अल्मोड़ा सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं के स्वागत समारोह के बाद उन्होंने कहा कि केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकार अपने वादे पर असफल हो चुकी है। आतंकवाद, महिला उत्पीड़ने, बेरोजगारी और महंगाई को रोकने में केन्द्र सरकार पूरी तरह असफल हो चुकी है। उन्होंने कहा कि हरीश रावत जी ने एक बात साफ कह दी थी कि इंवेस्टर मीट के आडंबर की बजाय यदि प्रधानमंत्री केवल उत्तराखंड का विकास पैकेज की अवधि बढ़ा देते तो इस कार्यक्रम कें माध्यम से करोड़ों रूपये बर्बाद नहीं होते। धर्माणी ने कहा कि वादे पूरे करने में असफल हो चुकी सरकार की नजर अब खूबसूरत पहाड़ों पर पर चुकी है ।उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्र को बचाने के लिए उनकी राय पर यहां हिमाचल की तर्ज पर भू कानून होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार का ध्यान पर्यावरण की ओर ​बिल्कुल नहीं है चंपावत में बन रही सड़क इसका उदाहरण है जहां विधायकों के परोक्ष ठेकेदारी के चलते सड़क निर्माण का कार्य हो रहा है। इसलिए वन विभाग और प्रशासन मौन है। उन्होंने कहा पहाड़ की बहूमूल्य जमीन को बेचने के लिए सरकार इस प्रकार का ड्रामा कर रही है। इसका जनता में भारी नाराजगी है और कांग्रेस जनता के साथ है।
उन्होंने कहा कि शक्ति नाम से एक कार्यक्रम लांच किया गया है जिसमें हर बूथ में 10 बूथ सहयोगी पार्टी की मजबूती के लिए काम करेगें।
इस मौके पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल, मनोज तिवारी, ललित फर्स्वाण, जिलाध्यक्ष पीतांबर पांडे, नगर अध्यक्ष पूरन रौतेला, पूर्व जिलापंचायत अध्यक्ष मोहन सिंह महरा, दीवान सिंह भैसोड़ा, युकां जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र महरा, दुग्ध संघ अध्यक्ष दीप डांगी, महिला जिलाध्यक्ष लता तिवारी, गीता मेहरा, प्रीति बिष्ट,किरन साह, दीपक मेहता, तारा चन्द्र जोशी, ब्लॉक अध्यक्ष पूरन बिष्ट, दीवान सतवाल, देवेन्द्र बोरा, पीसीसी सचिव त्रिलोचन जोशी, राजीव कर्नाटक, बालम भाकुनी,राजेन्द्र सिंह बिष्ट, प्रशांत भैसोड़ा, अमित जोशी,राधा बिष्ट,शेखर पांडे,विनोद वैष्णव, सज्जन टम्टा,दीपेश जोशी,रमेश चंद्र कांडपाल, अंकुर कांडपाल,हर्ष कनवाल, जगदीश पांडे, बसंत पांडे, बसंत जोशी, दिनेश जोशी, गणेश सहित विभिन्न विधानसभाओं से आए दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे। 

Related posts

Corona- संक्रमितों की काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग और आक्सीजन परिवहन के लिए नोडल अधिकारी नामित

Newsdesk Uttranews

खबरदार:- दो से अधिक बच्चे वाले नहीं बन पाएंगे प्रधान, शैक्षिक योग्यता भी होगी तय, और यह शर्त भी रहेगी लागू…पढ़ें पूरी खबर

उत्तरा न्यूज डेस्क

हे भगवान:- पहाड़ी से लुड़का पत्थर महिला के सर पर गिरा, गोद में था एक साल का मासूम