उत्तरा न्यूज
अल्मोड़ा उत्तराखंड

बिडंबनाः- नौलों का पानी पी नहीं सकते, नलों में आ नहीं रहा साफ पानी

अल्मोड़ा के नौलों में जल संस्थान ने लगाए चेतावनी बोर्ड

अल्मोड़ा। कोसी नदी के नजदीक बसे और कभी 365 नौलों की मिल्कियत रखने वाला अल्मोड़ा शहर से बासिंदों के सामने बड़ी बिडंबना की स्थिति आ गई है। वर्तमान दौर में पीने का पानी यहां के लोगों के बीच सबसे बड़ा मुद्दा बन गया है। हालत यह है कि अल्मोड़ा में बचे नौलों का पानी पीने योग्य नहीं रह गया है और कोसी नदी में बरसात के दौरान आने वाली सिल्ट के चलते साफ पानी एक सपने जैसा बन कर रह गया है।

अल्मोड़ा के नौलो का पानी पीने योग्य नहीं रह गया है। यह पूर्व में जल सस्थान अपने परीक्षण रिर्पोट के बाद कह चुका है। केवल दो नौलों को छोड़कर सभी नौलों में पानी सीधे पीने योग्य नहीं है का बोर्ड भी लग चुका है। वहीं कोसी नदी में इन दिनों सिल्ट के चलते पानी मटमैला हो चुका है नलों में आने वाला पानी भी मटमैला ही आ रहा है। ऐसी स्थिति में लोग कौन सा पानी पियें या पीने के पानी की व्यवस्था कहां से करे यहं यक्ष प्रश्न बनकर सामने आ रहा है। जल संस्थान की ओर से नौलों में चेतावनी बोर्ड लगाने के बाद लोग अब इस पानी का इस्तेमाल करने में डरने लगे हैं। ऐसे में लोगों के सामने पीने के पानी की व्यवस्था करना एक चुनौती बन कर रह गई है। जानकारी के अनुसार परीक्षण के बाद अधिकांश नौलों का पानी पीने योग्य नहीं रह गया है। इसलिए जल संस्थान ने यह चेतावनी बोर्ड लगाए हैं कि पानी सीधे पीने योग्य नहीं है।

Related posts

हाईकोर्ट के निर्देशानुसार समान काम पर समान वेतन की मांग मुखर

Newsdesk Uttranews

Corona Update — पिछले 24 घंटो में 49 नये केस , 500 से नीचे पहुंची एक्टिव केस की संख्या

Newsdesk Uttranews

उत्तराखंड: यहां कास्तकारों के लिए अतिरिक्त आय का जरिया बना रेशम कीटपालन (Silkworm rearing), 40 हजार कोकून का किया उत्पादन

UTTRA NEWS DESK