उत्तरा न्यूज
अभी अभी ऊधम सिंह नगर

पेट्रोल पंप पर मोबाइल से बात करना बाईक सवार को पड़ा महंगा : बाईक हुई खाक

पेट्रोल पंप में तेल भरने के दौरान बाईक में लगी आग

बाईक हटाने में कुछ सेंकेड होती देरी तो हो सकता था बडा हादसा

 

पेट्रोल भराते समय कर रहे थे मोबाइल का इस्तेमाल

मोहन सिंह कोरंगा

शान्तिपुरी। यदि आप पेट्रोल पंप पर तेल भराने जा रहे हो तो मोबाईल का प्रयोग ना करे तो बेहतर है नही तो जान पर आफत आ सकती है। ऊधम सिंह नगर के नगला में पेट्रोल भराने के लिये पहुचे एक छात्र के साथ यही हुआ। हुआ यह कि शुक्रवार की सुबह नगला पेट्रोल पंप पर पल्सर मोटरसाईकिल 150 डीटीएसआई बाईक सं0 युके06-एल-5982 पर सवार दो छात्र पेट्रोल भराने पहुचे। और तेल भराने के दौरान एक युवक मोबाईल पर बात करने लगा। तभी अचानक बाईक में आग लग लग गई। आग लगने से सभी हैरत में थे।

आग लगने पर पेट्रोल पंप मालिक हरजीत सिह व मैनेजर बीबी लोहनी तत्परता दिखाते हुऐ बाइक को खीचकर पेटोल पंप से दूर ले गये और महेश टोनी, राधेश्याम आदि कर्मचारियों की मदद से तुरंत ही पानी, फायर इन्सुमेन्ट, रेता डालकर आग बुझाने लगे। लगभग 5 मिनट की मशक्कत के बाद बाईक की आग पर काबू पाया जा सका। इस तरह तत्परता से बड़ा हादसा होने से टल गया। आग लगने की सूचना मिलते ही वहाॅ लोगो की भीड लग गई। आग से मोटर साईकिल बुरी तरह जल चुकी थी। तथा कुछ देर बाद बाईक सवार बाईक को उठाकर ले गये।

नगला चिन आॅटो सेंटर पेट्रोल पंप मैनेजर बीबी लोहनी के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह लगभग 10 बजकर 15 मिनट पर नगला पेट्रोल पंप पर दो युवक छात्र संघ के प्लेट वाली एक बाईक पर तेल भराने पहुॅचे। तेल भराने के दौरान बाइक सवार युवक पर मोबाइल फोन पर बात कर रहा था। तभी अचानक शार्ट सर्किट होने के कारण आग लग गई। मोटर साईकिल में आग लगता आफरा तफरी मच गई। बड़ी मश्क्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

पेट्रोल पंप मालिक व मैनेजर की तत्परता से टला बडा हादसा

शान्तिपुरी। नगला पेटोल पंप में हुऐ हादसे के वक्त पेट्रोल व डीजल उतारने के दो टेंकर पेट्रोल पंप से कुट मीटर की दूरी पर ही खडे थे। अगर पेट्रोल पंप मैनेजर बीबी लोहनी के द्वारा आग लगी मोटरसाईकिल हटाने में कुछ सेंकेड की भी देरी होती तो यह एक बहुत बडे हादसे में तब्दील हो सकता था।

मानक से ज्यादा है फायर सेफटी इन्स्टूमेंट

शान्तिपुरी। मैनेजर बीबी लोहनी के अनुसार पेट्रोल पंप में मानको से ज्यादा फायर सेफटी इन्सुमेन्ट मौजूद है जिसमें प्रर्याप्त मात्रा से ज्यादा एबीसी फायर इन्सुमेन्ट, रेता भरी बाल्टियाॅ, इलेक्टिक फायर डीटीपी आदि है। जहाॅ पर हमेशा भीड भाड वाला व्यस्त बाजार है तथा पेटोल पंप के आसपास भी बहुत सारी दुकानों का है। अगर सही समय पर हादसे पर काबू नही पाया जाता तो एक बहुत बडा हादसा हो सकता था।

नोटिस के बावजूद मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे लोग
शान्तिपुरी। तेल भराते समय मोबाइल का इस्तेमाल न करने के नोटिस के बावजूद भी कई लोग तेल भराते समय मोबाइल का इस्तेमाल करते हुऐ नजर आये। कई लोगो को मैनेजर बीबी लोहनी के द्वारा पेट्रोल भराते समय मोबाइल का इस्तेमाल न करने की हिदायत भी दी गई। इसके बावजूद भी कुछ लोग पेटोल भरने के दौरान मोबाइल का इस्तेमाल करते हुऐ नजर आये।

Related posts

एलआरसाह मार्ग में आए दिन का जाम बना जी का जंजाल,स्कूली बच्चों को हो रही परेशानी,ट्रेफिक पुलिस को नहीं है परवाह

शहरी इलाकों(Urban areas) में गुलदार दिखने से लोगों में दहशत…पालिकाध्यक्ष ने वन विभाग के अफसरों को लिखा पत्र

UTTRA NEWS DESK

फिक्की के ऑनलाइन कॉन्क्लेव में बोले सतपाल महाराज- आर्थिक पैकेज से उत्तराखंड पर्यटन को मिलेगी गति

Newsdesk Uttranews