उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड पिथौरागढ़

पिथौरागढ़ भाजपा में कलह: भाजयुमो जिलाध्यक्ष समेत 121 लोगों ने दिया इस्तीफा

काॅपरेटिव बैंक चुनाव में पैनल में एक ही नाम भेजे जाने पर खफा है कार्यकर्ता

जिला संगठन पर लगाया नियम विरुद्ध कार्य करने का लगाया आरोप

त्यागपत्र देने वालों में जिला कार्यकारिणी व मंडलों के अधिकांश पदाधिकारी

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ में काॅपरेटिव चुनाव भाजपा के लिये सरदर्द बन गया है। जिला सहकारी बैंक पिथौरागढ़-चंपावत के अध्यक्ष पद के चुनाव में पैनल में सिर्फ एक ही नाम भेजे जाने के विरोध में कई पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है। इनमें भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष उमेश महर भी शामिल है। श्री महर के साथ ही जिला कार्यकारिणी, विभिन्न मंडलों के पदाधिकारियों व सदस्यों ने भी इस्तीफा दे दिया है। इस घटना से जिला भाजपा और भाजयुमो संगठन में हलचल मची हुई है। कुल 121 लोगों ने इस्तीफा दिया है।

बताते चले कि भाजयुमो के जिलाध्यक्ष उमेश महर सहकारिता चुनाव में नगर के बिण क्षेत्र से निदेशक चुने गए हैं। उनको उम्मीद थी कि सहकारी बैंक के अध्यक्ष पद के होने वाले चुनाव के लिए उनका भी नाम पार्टी के तरफ से भेजा जाएगा। मगर ऐसा नहीं हुआ। पैनल में नाम नही भेजे जाने से ह बेहद खफा है। उन्होने कल देर सांय भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष कुन्दन लटवाल को फेसबुक के जरिये भेजे त्यागपत्र भेज दिया। त्यागतत्र में कहा गया है कि वह पिछले 16 वर्षों से भारतीय जनता पार्टी के सदस्य हैं। इस दौरान वे पार्टी के हर उतार-चढ़ाव में समर्पित होकर साथ खड़े रहे हैं, लेकिन सहकारिता चुनाव में पार्टी की गतिविधियों से वह आहत हुए हैं। इसलिए अपने पद से त्यागपत्र दे रहे हैं। उमेश महर ने यह संगठन के प्रदेश अध्यक्ष को भेजा त्यागपत्र शनिवार को प्रेस को जारी किया। उमेश का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी पिथौरागढ़ की तरफ से सहकारी बैंक अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सिर्फ एक ही नाम भेजा गया, जबकि नियमतः पैनल में तीन नाम भेजे जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि अभी फिलहाल वह संगठन के सदस्य बने हुए हैं। पूछने पर उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष से उनकी बात चल रही है और फिलहाल दायित्व वापस संभालने के बारे में कुछ भी कहने से उमेश महर ने इन्कार कर दिया।

त्यागपत्र देने वालो में जिला कार्यकारिणी और मंडल पदाधिकारी शामिल

पिथौरागढ़। अभी शुक्रवार को भाजयुमो जिलाध्यक्ष के इस्तीफे का मामला सुलझा नही था कि अगले ही दिन शनिवार को जिले और विभिन्न मंडल पदाधिकारियों ने भी इस्तीफा दे दिया। इनमें नगर मंडल अध्यक्ष महेंद्र देउपा और दोनों महामंत्री समेत 21 सदस्यों, बिण मंडल अध्यक्ष दिनेश बिष्ट समेत 17, मूनाकोट मंडल अध्यक्ष शुभम सौन व दोनों महामंत्रियों समेत 19 सदस्यों, आठगांव शिलिंग मंडल अध्यक्ष अनिल सौन व महामंत्री समेत 13, मुवानी मंडल अध्यक्ष कुन्दन बोरा और महामंत्री समेत 15 सदस्यों ने अपने दायित्वों से त्यागपत्र दे दिया है। इनके अलावा भाजयुमो जिला कार्यकारिणी के 35 पदाधिकारियों ने भी पद से त्यागपत्र दिया है। इनमें जिला उपाध्यक्ष ललित जोशी, नगर उपाध्यक्ष पीयुष जोशी, जिलामंत्री मदन जोशी, दिशान्त अरोरा, जिला कोषाध्यक्ष विक्रम रावत, जिला मीडिया प्रभारी राजेश शर्मा, जिला उपाध्यक्ष गोपू अधिकारी, नीरज कोठारी, हरीश मेहता, अशोक उपरारी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अभिषेक रावत, जिला आईटी संयोजक रोमिल जोशी, खेल प्रकोष्ठ संयोजक हरीश बोरा, जिला कार्यकारिणी सदस्य नीरज जोशी, विकास कुमार व भूपेश कार्की शामिल हैं।

Related posts

Indira hridayesh के निधन पर प्रदेश में शोक की लहर, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

Newsdesk Uttranews

कुमाऊं विश्वविधालय: मानक पूर्ण न करने वाले महाविद्यालयों के विरुद्ध होगी कार्यवाही, अन्तर्विषयी विषय मे भी शोध कर सकेंगे योग के छात्र

UTTRA NEWS DESK

Accident- यहां खाई में गिरा बारात का वाहन, 2 की मौत 6 घायल

Newsdesk Uttranews