उत्तरा न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

पिथौरागढ़ शहर में हिमालय राइडर्स क्लब का उद्घाटन

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ शहर में नवयुवकों की पहल पर हिमालयन राइडर्स क्लब का उदघाटन किया गया। यह क्लब हिमालय को समझने और बचाने की सोच के साथ गठित किया गया हैै। नगर के सिमलगैर बाजार में युवा व्यवसाई दिव्य किशन खत्री ने हिमालय से प्रेरणा लेते हुए इस क्लब की स्थापना के लिए पहलकदमी की है। क्लब का उद्घाटन करते हुए पर्यावरणविद् शिक्षाविद डाॅ. ललित पंत ने कहा कि हिमालय को बचाने के लिए अब नई पीढ़ी को जिम्मेदारी के साथ कार्य करना होगा। उद्घाटन अवसर पर डाॅ. पंत ने कहा कि हिमालय हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। 
 हम हिमालय की धरा में पैदा हुए हैं, इसलिए हिमालय के प्रति हमारी जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। इस मौके पर उन्होंने हिमालय संबंधी स्वलिखित पुस्तकें युवाओं को भेंट करते हुए उसे आत्मसात करने को कहा। 
 दिव्य किशन ने बताया कि हिमालय के प्रति जिम्मेदारी लेने वाले कई युवा क्लब से जुड़ चुके हैं। बताया कि क्लब में ईको फ्रैंडली सामग्री रखी गई है जो लोगों को हिमालय से जोड़ने में सहायक होंगी। क्लब में टैंट, ठंड से बचने के लिए गरम और उच्च क्वालिटी की जैकेट, पैंट व शूज सहित कई सामग्री रखी गई हैं। उन्होंने कहा कि हिमालय की यात्रा और हिमालय को बचाने के उद्देश्य से युवाओं की एक टीम हर तीन महीने में उच्च हिमालयी क्षेत्रों में जाएगी। निवर्तमान पालिकाध्यक्ष जगत सिंह खाती, रमेश गड़कोटी, ललित खत्री, राहुल, रौमी खत्री, राजीव खत्री, नवल रावल, स्वीटी थापा, बसंत जोशी, ज्योति कुमार जोशी और महेश मखौलिया आदि इस मौके पर मौजूद रहे।

Related posts

Ramnagar- मंत्री द्वारा अपराधी बताने पर भड़के डॉक्टर , काले फीतों के साथ किया प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews

बागेश्वर जिले में 11 पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर किए गए,मदन लाल को बनाया प्रभारी कोतवाली

उत्तरा न्यूज डेस्क

काग्रेस जिला पंचायत सदस्य ने बदला पाला अब बीजेपी की सदस्यता ली