उत्तरा न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

अच्छी खबर — सोर घाटी कल से जुड़ेगी हवाई यातायात से : ट्रायल लैंडिग रही सफल

दो सप्ताह बाद शुरू होगी दून-पिथौरागढ़ के बीच नियमित हवाई सेवा

पिथौरागढ़। आखिरकार लंबे इंतजार के बाद सोर घाटी हवाई यातायात से जुड़ने जा रही है। आज रविवार को नैनीसैनी एयरपोर्ट पर हैरिटेज एविएशन के 9 सीटर विमान की ट्रायल लैंडिंग सफल् रही है। इस विमान ने सुबह 10.15 बजे दिल्ली से उड़ान भरी और 11.05 मिनट पर पिथौरागढ़ के नैनीसैनी एयरपोर्ट पर लैंडिंग की। इस अवसर पर ​​​जिलाधिकारी सी. रविशंकर और हैरिटेज एविएशन के सीईओ रोहित माथुर और विमान के कैप्टन का स्वागत किया गया। ट्रायल लैंडिंग सफल रहने पर जिलाधिकारी सी. रविश्ंकर ने नारियल फोड़कर स्वागत किया। इस मौके पर जिलाधिकारी रविशंकर ने कहा कि नैनीसैनी एयरपोर्ट से आम जनता के लिए हवाई सेवा जल्द शुरू होने जा रही है, जिसका शुभारंभ 8 अक्टूबर को जौलीग्रांट एयरपोर्ट से होना प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों को सभी तैयारियों व व्यवस्थाओं को समय से पूर्ण कर लेने के निर्देश दिये गए हैं। हालांकि इस सबके बावजूद सोमवार से देहरादून-पिथौरागढ़ के बीच यात्री विमान के उड़ान भरने पर संशय बना हुआ है। अभी तक टिकट के बारे में तक कोई भी जानकारी बताने को तैयार नही है। कुछ दिन पूर्व पिथौरागढ़ आए नागरिक उड्डयन विभाग उत्तराखंड के अपर सचिव आर. राजेश कुमार ने कहा था कि अक्टूबर पहले सप्ताह में टिकटों के बाबत विज्ञापन प्रकाशित किया जाएगा लेकिन पहला सप्ताह बीतने के बाद भी टिकट के लिये कवायद परवान नही चढ़ सकी है। ऐसा लगता है कि अभी कंपनी को डीजीसीए से कॉमर्शियल उड़ान के लिए लाइसेंस नहीं मिल सका है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार 8 अक्टूबर से पिथौरागढ़-देहरादून के बीच यात्री हवाई सेवा शुरू किये जाने की कवायद पिछले कई दिनों से चल रही है। सरकार की तरफ से भी सोमवार से हवाई सेवा शुरू होने की बात कही गई है। इसके तहत रविवार को हैरिटेज एविएशन के 9 सीटर विमान ने दिल्ली से उड़ान भरकर नैनीसैनी एयरपोर्ट पर सफलतापूर्वक लैंडिंग की। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी आरडी पालीवाल, एसडीएम सदर संतोष कुमार पांडेय, पुलिस उपाधीक्षक शेखर सुयाल, भाजपा नेताओं, आम नागरिकों ने डीएम रविशंकर, हैरिटेज के सीईओ माथुर और पायलट कैप्टर अनूप काचरू, कैप्टन मनोज गुप्ता का पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया। हैरिटेज एविएशन के सीईओ माथुर ने कहा कि नवरात्रि से आम लोगों के लिए नैनीसैनी से देहरादून, पंतनगर और दिल्ली के लिए कंपनी के 9 सीटर विमान से हवाई सेवा शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष राजेंद्र रावत, भाजपा नेता महेंद्र लुंठी, होटल एसोसिएशन के राजेंद्र भट्ट, राकेश देवलाल, एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुकुल टेक चंदानी, शरद श्याम, सुभाष अंथवाल सहित जिला प्रशासन के कई अधिकारी-कर्मचारी आदि इस मौके पर मौजूद रहे।

अभी और इंतजार करना पड़ेगा लोगों को

पिथौरागढ़। जिलाधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि देहरादून-पिथौरागढ़ के बीच यात्री हवाई सेवा का औपचारिक शुभारंभ सोमवार को किया जायेगा। देहरादून से 9 सीटर विमान उड़ान भरकर दोपहर 12.20 मिनट पर नैनीसैनी एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। नियमित उड़ान के संबध में जिलाधिकारी ने कहा​ कि कुछ औपचारिकतायें रह गयी है और उनके पूरा होने के बाद ही नियमित रूप से कॉमर्शियल उड़ान शुरू हो सकेगी।

Related posts

यहां आवारा मवेशियों ने बर्बाद कर दी रबी की फसल,महिला काश्तकारों ने तहसील में किया प्रदर्शन

Haridwar- उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने किया बीएचईएल (BHEL) ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण

Newsdesk Uttranews

10 सेकंड भी नहीं दौड़ पाते थे अर्जुन कपूर

Newsdesk Uttranews