उत्तरा न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

आरंभ ने की पुस्तकों पर परिचर्चा

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ के युवाओं के बीच आरंभ स्टडी सर्किल की ने एक पुस्तक परिचर्चा आयोजित की। नगरपालिका स्थित रामलीला मैदान में पुस्तक परिचर्चा के दसवें संस्करण में विभिन्न पुस्तकों पर चर्चा करते हुए पुस्तकों की वर्तमान प्रासंगिकता, सामाजिक प्रभाव और उनके समावेशी दृष्टिकोण पर विचार विमर्श किया गया।
परिचर्चा में हावर्ड फास्ट की ‘अमेरिकन’, अनुराधा बेनीवाल की ‘आजादी मेरा ब्रांड’, शोवेंद्र शेखर की ‘आदिवासी नहीं नाचेंगे’, बच्चों के लिए अर्थशास्त्र, झुम्पा लाहिड़ी की ‘लॉ लैंड’, तोत्सुको कुरोयानगी की ‘तोतो-चान’, त्रेपन सिंह चौहान की यमुना और श्री लाल शुक्ल की राग दरबारी सहित अनेक पुस्तकों पर युवाओं ने अपने विचार व्यक्त किये। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि ये पुस्तकें हमें पहाड़ का दर्द, शिक्षा पद्वति, आदिवासी जनजाति का जीवन और चुनौतियां, राजनीतिक सामाजिक दांव-पेंच और व्यक्तिगत कर्मठता के विभिन्न रूपों से हमारा परिचय कराती हैं। राकेश, मयंक, नूतन, चेतना, सोनल, तरुण पंत, महेंद्र, अमीशा, देवाशीष, दीपक, मुकेश, अंशिका, दिनेश और कैलाश सहित अनेक छात्र-युवा इस मौके पर मौजूद रहे।

Related posts

Uttarakhand- आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभावान बालिकाओं को मिलेगा उमंग का साथ, उच्च​ शिक्षा में मिलेगी यह मदद

Newsdesk Uttranews

कठपुड़िया में चार दिवसीय ‘पर्वतीय महिलाओं के लिए जलवायु परिवर्तन जागरूकता (Climate change) एवं प्रतिस्कंदन निर्माण कार्यक्रम’ शुरू

UTTRA NEWS DESK

सेवानिवृत्ति पर मुख्य उद्यान अधिकारी व कर्मचारी को दी विदाई

उत्तरा न्यूज डेस्क