उत्तरा न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

वायुसेना के हैलीकाप्टर में आयी तकनीकी खराबी

अस्कोट में करनी पड़ी इमरजेंसी लैडिंग

तकनीकी खराबी और तेल की कमी से आयी इमरजेंसी लैंडिंग की स्थिति

पिथौरागढ़। सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के दूरस्थ क्षेत्र अस्कोट में वायुसेना के एक हैलीकाप्टर को ईधन की कमी और तकनीकी खराबी के कारण इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। मामला गुरूवार का है जहा दोपहर में अस्कोट थाना क्षेत्र के तीतरी गांव में वायुसेना के दो हेलीकाॅप्टरों को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। हेलीकाॅप्टरों के उतरने से तीतरी गांव और आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया और देखते ही देखते दर्जनों की संख्या में ग्रामीण वहां एकत्रित हो गए।
गुरुवार को पूर्वान्ह भारतीय वायुसेना के दो हेलीकाॅप्टर धारचूला से पिथौरागढ़ के लिए वापस आ रहे थे। अचानक हेलीकाॅप्टर तीतरी गांव के पास पहंुचे तो उनमें से एक हेलीकाॅप्टर में तकनीकी खराबी आ गई जिसके चलतेे पायलट को तत्काल तीतरी गांव की समतल जगह पर इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। एक हैलीकाॅप्टर को इस तरह आपात स्थिति में उतरता देख दूसरे हेलीकाॅप्टर के पायलट ने भी तब उतर चुके पहले हेलीकाॅप्टर के आसपास ही लैंड करना शुरू कर दिया। उधर दो हेलीकाॅप्टरों के इस तरह गांव में उतरने से तीतरी व आसपास के इलाके में लोगों में अफरा-तफरी सी मच गई।
हेलीकाॅप्टर नजदीक से देखने की इच्छा और शंकाओं से घिरे ग्रामीण हेलीकाॅप्टर जहां लैंड हुए उस जगह की तरफ दौड़ पड़े। देखते ही देखते वहां ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा। कुछ समय बाद पता चला की तकनीकी खराबी आने और तेल की कमी की वजह से हेलीकाॅप्टर को वहां आपात स्थिति में उतरना पड़ा। वायुसेना के पायलटों व अन्य अधिकारियों ने मामले की सूचना वायुसेना के उच्च अधिकारियों के साथ ही जिला प्रशासन को दी।

Related posts

बिग ब्रेकिंग- ब्लैकबेरी के शोरूम (showroom) में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा ब्रेकिंग — विषाक्त पदार्थ का सेवन कर अधेड़ ने की आत्महत्या (suicide)

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा में हेमा ऐठानी व दलीप कुमार को मिला सराहनीय सेवा सम्मान (Honored)

Newsdesk Uttranews