उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड पिथौरागढ़

ब्रेकिंग : गुरना के पास मलबे में दबा पोकलेंड मशीन चालक : हालत गंभीर

गुरना के पास आल वेदर रोड कार्य में लगी थी जेसीबी

कुंडल सिंह चौहान

पिथौरागढ़। यहा गुरना के पास आल वेदर रोड के कार्य में लगी पोकलैंड मशीन के मलबे में दबने की खबर है।
जानकारी के मुताबिक आल वेदर रोड के कार्य में लगी पोकलैंड मशीन से पहाड़ की कटिंग की जा रही थी ​कि अचालक वहा भूस्खलन होने से पोकलैंड मशीन सहित चालक मलबे में दब गया। अचानक हुई घटना के बाद आपदा राहत,108 आपातकालीन सेवा, पुलिस और राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुची।

बड़ी मशक्कत के बाद रोड का कार्य कर रहे मजदूरों ने चालक को बाहर निकाला जा सका। इसके बाद तत्काल उसे जिला अस्पताल भर्ती कराया गया। इलाज कर रहे डाक्टरों के अनुसार जेसीबी चालक के सर पर चोट आई और पैर फ्रेक्चर हो गया है। शाम को उसे हलद्धानी हायर सेंटर रिफर कर दिया गया। चालक परवीन सफी ​हरियाणा का रहने वाला है।

 

नही थम रहे हादसे

जगह जगह आल वेदर रोड के कार्य के चलते अति संवेदनशील पहाड़ियों को तोड़ा जा रहा है। उससे भविष्य में भूंकप जैसी आपदा आने से इंकार नही किया जा सकता। वैसे ही यह इलाका भूकंप की दृष्टि से अति संवेदनशील है। पर्वतीय क्षेत्रों में जगह जगह पहाड़ियों को छलनी कर आल वेदर रोड का कार्य चल रहा है और हर जगह हादसे हो रहे है। बताते चले कि इसी माह रूद्रप्रयाग मे आल वेदर रोड निर्माण कार्य के दौरान भूस्खलन से 16 मजूदर दब गये थे। जिनमें से 8 मजदूरों की मौत हो गई थी।

 

Related Post 

http://uttranews.com/2018/12/21/chttan-ke-neeche-dabe-log-sat-mare/

 

 

 

Related posts

तो सहकारिता सदस्य भी लड़ सकेंगे पंचायत चुनाव, कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव में लगी मुहर, अन्य फैसले जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

Newsdesk Uttranews

Good news: ढाई साल के मासूम ने जीती कोरोना (Corona virus) की जंग, दोनों रिपोर्ट नेगेटिव

UTTRA NEWS DESK

वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Newsdesk Uttranews