उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड पिथौरागढ़

फजीहत : मिनी कश्मीर में हवाई सेवा चौथे दिन ही हुई ठप


दून-पिथौरागढ़ और पंतनगर के बीच नहीं चली कोई फ्लाइट कई यात्रियों को करने पड़े टिकट कैंसिल


पंतनगर जाने वाले सभी यात्रियों ने टिकट किये रद्द, यात्रियों की फजीहत के बीच सोमवार विमान उड़ने का दावा


पिथौरागढ़। देहरादून-पिथौरागढ़ और पंतनगर के बीच चलने वाली एयर हेरीटेज की फ्लाइट रविवार को नहीं चलीं, जिससे अनेक यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा और अपने टिकट कैंसिल करने पड़े। दून-पिथौरागढ़-पंतनगर के बीच हवाई सेवा शुरू हुए रविवार को चौथा दिन था। बताया जा रहा है कि तकनीकी दिक्कतों के चलते रविवार को हवाई सेवा रद्द करनी पड़ी।
उल्लेखनीय है कि 17 जनवरी को धूमधाम के साथ जौलीग्रान्ट, नैनीसैनी तथा पंतनगर एयर रूट पर 9 सीटर व्यावसायिक विमान सेवा शुरू हुई थी। कहा जा रहा था कि यात्रियों की संख्या को देखते हुए ज्यादा सीट वाले विमान चलाए जाएंगे और इस सेवा के शुरू होने से सीमान्त जनपद पिथौरागढ़ के साथ ही उत्तराखंड के लोगों तथा पर्यटकों को भी काफी सहूलियत मिलेगी, लेकिन हवाई सेवा शुरू होने के दूसरे ही दिन 18 जनवरी को जौलीग्रान्ट से नैनीसैनी आने वाली पहली फ्लाइट ही 3 घंटे की देरी से पहुंची, जिसके बाद पंतनगर और वहां से वापसी करते हुए देहरादून जानी वाली सभी फ्लाइट लेट हुईं और यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।


हालांकि शनिवार को इस रूट पर हवाई सेवा निर्धारित समय पर संचालित हुई, लेकिन चौथे दिन रविवार को विमान सेवा ऐसी लड़खड़ाई कि जौलीग्रान्ट से नैनीसैनी के लिए कोई विमान उड़ा ही नहीं। इस कारण पहले से टिकट बुक कर चुके यात्रियों को काफी दिक्कतें उठानी पड़ीं। रविवार को विमान सेवा रद्द होने की सूचना मिलने पर एयरपोर्ट पर इंतजार कर रहे यात्रियों को फजीहत झेलनी पड़ी और अपना जाने-आने का कार्यक्रम दोबारा तय करना पड़ा। फ्लाइट कैंसिल होने से पिथौरागढ़ से पंतनगर जाने वाले सभी 9 यात्रियों ने अपने टिकट रद्द कर दिये और पिथौरागढ़ से देहरादून जाने वाले 5 यात्रियों को भी अपने टिकट कैंसिल करने पड़े, जबकि देहरादून जाने वाले 4 यात्रियों को सोमवार को उनके गंतव्य के लिए ले जाया जाएगा। इधर बहुप्रचारित विमान सेवा के शुरूआत में ही लड़खड़ाने और उसके सुचारू रूप से न चल पाने को लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं हैं, जिस कारण शासन-प्रशासन तथा हवाई सेवा प्रदाता कंपनी एयर हेरीटेज की भी किरकिरी हो रही है।

सोमवार को चलेगी अतिरिक्त फ्लाइट चलेगी, पैसा भी आयेगा वापस : एयर हैरीटेज


पिथौरागढ़। नैनीसैनी एयरपोर्ट में एयर हेरीटेज के ऑपरेशनल मैनेजर सुभाष अंथवाल ने बताया कि कुछ तकनीकी दिक्कतों के चलते रविवार को हवाई सेवा नहीं चलाई जा सकी। इसकी सूचना मिलने के बाद पिथौरागढ़ से पंतनगर जाने वाले सभी 9 यात्रियों ने अपने टिकट कैंसिल कर दिये। उन्होंने बताया कि पिथौरागढ़ से जौलीग्रान्ट जाने वाले 5 यात्रियों ने टिकट कैंसिल किये हैं जबकि शेष 4 यात्री जिन्होंने अपने टिकट कैंसिल नहीं किये हैं, उनके टिकट सोमवार के लिए शिफ्ट किये गए हैं। उन्होंने कहा कि जौलीग्रान्ट जाने वाले इन यात्रियों को ले जाने के लिए सोमवार की सुबह एक अतिरिक्त फ्लाइट जौलीग्रान्ट से नैनीसैनी आएगी। साथ ही जिन यात्रियों ने अपने टिकट कैंसिल किये हैं, उनका टिकट का पैसा उनके अकाउंट में सोमवार तक वापस आ जाएगा।

Related posts

अल्मोड़ा पहुंची कुमांऊ मंडल विकास निगम की उपाध्यक्ष, कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

अल्मोड़ा में इंस्टीटयूशनल कोरेंटीन(Institutional Corentin) में रह रहे युवाओं ने पेश की मिशाल, जंगल में बिखरे पिरूल का किया निस्तारण

Newsdesk Uttranews

Almora Update- कोरोना पॉजिटिव आई गर्भवती महिला को किया हायर सेंटर रेफर

Newsdesk Uttranews