उत्तरा न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

खुशखबरी नैनी सैनी हवाई पट्टी से जल्द शुरू होगा हवाई यातायात खुशखबरी नैनी सैनी हवाई पट्टी से जल्द शुरू होगा हवाई यातायात

 पिथौरागढ़। सोर घाटी पिथौरागढ़ के वाशिंदों के लिए ख़ुशी की ख़बर है। बहुत जल्द ही सोर घाटी भी हवाई यातायात से जुड़ जायेगी। जिला स्तर पर नागरिक उड्डयन विभाग, डीजीसीए को अनापत्ति प्रमाणपत्र जारी कर दिए गए है। पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी पिथौरागढ़ सी0 रविशंकर ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि नैनी सैनी हवाईपट्टी  से हवाई सेवा संचालित होना प्रस्तावित है। सुरक्षा की दृष्टि से जिला स्तर पर उपजिलाधिकारी पिथौरागढ़ को एअरपोर्ट मैनेजर, पुलिस उपाधीक्षक पिथौरागढ़ को एअरपोर्ट सुरक्षा अधिकारी एवं थानाध्यक्ष जाजरदेवल को विमान सुरक्षा अधिकारी का दायित्व दिया गया है।

naini saini airport pithoragh

जिलाधिकारी ने इन अधिकारियों को उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण, डी0जी0सी0ए0 के सुरक्षा मानकों और निर्देशों के अनुरूप नैनीसैनी हवाई पट्टी पर कार्य व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है।  जिलाधिकारी ने बताया कि उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विभाग डी0जी0सी0ए0 को जिला स्तर से अनापत्ति प्रमाण पत्र भी जारी कर दिया गया है ।

तो जल्द शुरू होगा हवाई यातायात

पिथौरागढ़। डीजीसीए के अधिकारियो ने शुक्रवार को जिलाधिकारी व् अन्य अधिकारियो के साथ नैनी सैनी हवाई पट्टी का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कुछ दिन पूर्व भी डीजीसीए अधिकारियों ने नैनी सैनी हवाई पट्टी का निरीक्षण किया था। अब जिला स्तर से अनापत्ति मिलने से जल्द ही पिथौरागढ़ भी हवाई यातायात से जुड़ जायेगा। उम्मीद है कि हवाई सेवा शुरू होने से मिनी कश्मीर कहे जाने वाले पिथौरागढ़ शहर को विकास के नए पंख लगेंगे। 

Related posts

अल्मोड़ा 10 ही सीसीटीवी कैमरे कर रहे हैं काम, सीसीटीवी कैमरों को सही कराने की मांग को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews

अब कहां हैं ‘लाल दुपट्टे’ वाली हीरोइन

Newsdesk Uttranews

Uttarakhand Breaking- यहां होटल में चल रहा था देह व्यापार, सभासद समेत 5 लोग गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

Newsdesk Uttranews