उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड पिथौरागढ़

न्यूज पाजीटिव : सोर घाटी में डीजीसीए की अनुमति से हवाई सेवा को लगेंगे पंख

सोर घाटी के लिये खुशखबरी : मिली विमान सेवा की अनुमति

पिथौरागढ़। दिसंबर माह जाते जाते पिथौरागढ़ वासियों को एक सौगात दे ही गया। गुरूवार को नैनी सैनी हवाई पट्टी को डीजीसीए की अनुमति मिलने से माना जा रहा है कि हवाई सेवा जल्द ही शुरू होगी। डीजीसीए (डायरैक्टर जनरल आफ सिविल एवियेशन) द्वारा नैनी सैनी हवाई पट्टी को एरोड्रम लाइसेंस दिये जाने के बाद सोर घाटी के वाशिंदों की दशको पुरानी मुराद पूरी होती दिख रही हैै।

ज्ञातव्य है कि चीन और नेपाल की सीमा से लगे सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में विगत काफी समय पूर्व हवाई पट्टी का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका था। पर्याप्त अवस्थापना सुविधा न होने के कारण हवाई सेवा प्रारम्भ नहीं हो पा रही थी। ​निकाय चुनाव से पहले राज्य सरकार द्धारा आधी अधूरी तैयारियों के साथ हवाई सेवा का उदघाटन तो कर दिया गया लेकिन नियमित उड़ान शुरू नही हो सकी। इस मामले से राज्य सरकार की काफी किरकिरी हुई थी। केन्द्र सरकार के उड़ान योजना में इसे शामिल किये जाने के बाद हवाई पट्टी में रनवे चौड़ा किया गया। ​नवंबर में ट्रायल लेंडिंग सफल हुई लेकिन डीजीसीए द्धारा अंतिम अनुमति ना मिलने से नियमित उड़ान शुरू नही हो पायी थी।

पिथौरागढ़ के विधायक व राज्य के वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि पिछले सप्ताह जीएसटी की बैठक में प्रतिभाग करने हेतु अपने दिल्ली प्रवास के दौरान उन्होने कई केन्द्रीय मंत्रियों से इस सबंध में वार्ता की थी और आज डीजीसीए द्वारा नियमित उड़ानों हेतु प्रतीक्षारत इस हवाई पट्टी से हवाई जहाजों के उड़ान भरने की अन्ततः अनुमति प्रदान की गयी है। श्री पंत ने दावा किया कि नैनी-सैनी हवाई पट्टी, पिथौरागढ़ से वायुयानों के संचालन में किसी प्रकार की बाधा नहीं रह गई है। उन्होने शीघ्र ही हवाई सेवा प्रारम्भ होने का दावा भी किया। डीजीसीए द्धारा अनु​मति तो मिल गई है अब देखना यह है कि सोर घाटी के वाशिंदों की मुराद को पंख कब लगते है।

Related posts

करंट की चपेट में आई महिला को मदद की दरकार,एसटीएच में है भर्ती,आपकी मदद दे सकती है राहत

जहरीले सांप ने ले ली मासूम की जान

Newsdesk Uttranews

बागेश्वर की 61 साल पुरानी नगर पालिका, किसकी होगी ताजपोशी